ओडिशा के तूफान प्रभावित इलाकों में सोमवार को नुकसान का जायजा लेगा केंद्रीय दल

By भाषा | Published: June 7, 2021 12:29 AM2021-06-07T00:29:40+5:302021-06-07T00:29:40+5:30

Central team to take stock of damages in cyclone affected areas of Odisha on Monday | ओडिशा के तूफान प्रभावित इलाकों में सोमवार को नुकसान का जायजा लेगा केंद्रीय दल

ओडिशा के तूफान प्रभावित इलाकों में सोमवार को नुकसान का जायजा लेगा केंद्रीय दल

Next

भुवनेश्वर, छह जून ओडिशा में 26 मई को आए यास तूफान से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए अंतर मंत्रालीय केंद्रीय दल (आईएमसीटी) रविवार को भुवनेश्वर पहुंचा।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सात सदस्यीय दल का नेतृत्व गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव सुनील कुमार बर्नवाल कर रहे हैं और इसमें उड़िया मूल के चार अधिकारी शामिल हैं। दल रविवार को भुवनेश्वर स्थित बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचा।

उन्होंने बताया कि तूफान से नुकसान का आकलन करने के लिए दल का सोमवार और मंगलवार को बालासोर, भद्रक, केंद्रपाड़ा और मयूरभंज जिलों का दौरा करने का कार्यक्रम है।

केंद्रीय दल के एक सदस्य ने बताया कि आईएमसीटी को दो उप दलों में बांटा जाएगा और प्रत्येक उपदल अगले दो दिन में दो-दो प्रभावित जिलों का दौरा करेगा।

केंद्रीय दल दिल्ली लौटने से पहले ओडिशा के मुख्य सचिव एससी महापात्रा और विशेष राहत आयुक्त पीके जेना के साथ भी बैठक करेगा।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 28 मई को तूफान प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा किया था और राज्य के लिए 500 करोड़ रुपये की अंतरिम सहायता घोषित करने के साथ कहा था कि जल्द केंद्रीय दल राज्य आएगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Central team to take stock of damages in cyclone affected areas of Odisha on Monday

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे