CBI sends judicial appeals to five countries in INX Media case | आईएनएक्स मीडिया मामलाः सीबीआई ने पांच देशों को ‘लेटर रोगेटरी’ भेजकर भुगतान के लेन-देन की विस्तृत जानकारी मांगी
सीबीआई ने पांच देशों को ‘लेटर रोगेटरी’ पत्र भेजकर आईएनएक्स मीडिया मामले में भुगतान के लेन-देन की विस्तृत जानकारी मांगी है।

Highlightsसूत्रों ने बताया कि सीबीआई विदेशों में कई कंपनियों के भुगतान के लेन-देन की जांच कर रही है।पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को मामले के सिलसिले में बुधवार को गिरफ्तार किया गया था।

केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पांच देशों को ‘लेटर रोगेटरी’ (एलआर) यानी न्यायिक अनुरोध पत्र भेजकर आईएनएक्स मीडिया मामले में भुगतान के लेन-देन की विस्तृत जानकारी मांगी है। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि इन न्यायिक अनुरोध पत्रों के जरिये विदेशी देशों से सूचना मांगी जाती है। ये पत्र ब्रिटेन, मॉरीशस, स्विट्जरलैंड, बरमूडा और सिंगापुर को भेजे गये है।

सूत्रों ने बताया कि सीबीआई विदेशों में कई कंपनियों के भुगतान के लेन-देन की जांच कर रही है। चिदंबरम को मामले के सिलसिले में बुधवार को गिरफ्तार किया गया था। 


Web Title: CBI sends judicial appeals to five countries in INX Media case
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे