सीबीआई की 19 राज्यों और केंद्र-शासित प्रदेशों के 56 ठिकानों पर छापेमारी, जानें पूरा मामला

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 24, 2022 12:11 PM2022-09-24T12:11:24+5:302022-09-24T12:48:13+5:30

रिपोर्ट के मुताबिक, छापेमारी इंटरपोल सिंगापुर से मिली सूचना और पिछले साल के ‘ऑपरेशन कार्बन’ के दौरान प्राप्त खुफिया जानकारी पर आधारित है।

CBI raids 56 locations in 19 states and union territories for child abuse | सीबीआई की 19 राज्यों और केंद्र-शासित प्रदेशों के 56 ठिकानों पर छापेमारी, जानें पूरा मामला

सीबीआई की 19 राज्यों और केंद्र-शासित प्रदेशों के 56 ठिकानों पर छापेमारी, जानें पूरा मामला

Next
Highlightsबाल यौन उत्पीड़न से संबंधित सामग्री प्रसारित करने के दो मामलों में सीबीआई ने ये कार्रवाई की। एजेंसी ने 19 राज्यों और केंद्र-शासित प्रदेशों के 56 ठिकानों पर छापेमारी की।

नई दिल्लीः बाल उत्पीड़न के दो मामलों को लेकर सीबीआई देशभर में बड़ी कार्रवाई कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, बाल यौन उत्पीड़न से संबंधित सामग्री प्रसारित करने के दो मामलों में सीबीआई ने 19 राज्यों और केंद्र-शासित प्रदेशों के 56 ठिकानों पर छापेमारी की। यह जानकारी जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने दी है।

उन्होंने बताया कि छापेमारी इंटरपोल सिंगापुर से मिली सूचना और पिछले साल के ‘ऑपरेशन कार्बन’ के दौरान प्राप्त खुफिया जानकारी पर आधारित है। छापेमारी अभियान क्लाउड स्टोरेज सेवाओं पर लक्षित है, जिसका इस्तेमाल अपराधी बच्चों के साथ अवैध यौन गतिविधियों के ऑडियो-विजुअल प्रसारित करने के लिए करते हैं। इसी के चलते इस अभियान को ‘ऑपरेशन मेघ चक्र’ नाम दिया गया। इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि सीबीआई ने देशभर में सीएसएएम प्रसारित करने वाले अपराधियों के खिलाफ छापे मारे हैं।

Web Title: CBI raids 56 locations in 19 states and union territories for child abuse

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे