CBDT के चेयरमैन सुशील चंद्रा बने नए चुनाव आयुक्त, 1980 बैच के हैं IRS अधिकारी

By पल्लवी कुमारी | Published: February 14, 2019 05:47 PM2019-02-14T17:47:04+5:302019-02-14T17:47:04+5:30

विधि मंत्रालय द्वारा बृहस्पतिवार को जारी अधिसूचना के अनुसार 1980 बैच के राजस्व सेवा के आयकर केडर के अधिकारी चंद्रा को निर्वाचन आयोग में चुनाव आयुक्त का कार्यभार सौंपा गया है।

CBDT Chairman Sushil Chandra appointed new Election Commissioner | CBDT के चेयरमैन सुशील चंद्रा बने नए चुनाव आयुक्त, 1980 बैच के हैं IRS अधिकारी

CBDT के चेयरमैन सुशील चंद्रा बने नए चुनाव आयुक्त, 1980 बैच के हैं IRS अधिकारी

सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेशन (सीबीडीटी ) के प्रमुख सुशील चंद्र नए  चुनाव आयुक्त नियुक्त हुए हैं। ये खबर पहले काफी दिनों से थी कि सुशील चंद्र को जल्द ही चुनाव आयुक्त नियुक्त किया जाएगा। 14 फरवरी को इसकी अधिकारिक घोषण की गई है। लोकसभा चुनाव 2019 के पहले के पहले ये फैसला आया है। 

सुशील चंद्रा की नियुक्ति को राष्ट्रपति की मंजूरी पहले ही मिल गई थी। सुशील चंद्रा ने आईआईटी में स्नातक किया हुआ है। वह  1980 बैच के आईआरएस अधिकारी  हैं। विधि मंत्रालय द्वारा बृहस्पतिवार को जारी अधिसूचना के अनुसार 1980 बैच के राजस्व सेवा के आयकर केडर के अधिकारी चंद्रा को निर्वाचन आयोग में चुनाव आयुक्त का कार्यभार सौंपा गया है। चंद्रा फिलहाल केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) के अध्यक्ष हैं। 


संयुक्त आयकर आयुक्त सत्य पिनिसेट्टी ने भी ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है कि सुशील चंद्र चुनाव आयुक्त बनाया गया है। 


पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त ओ पी रावत हाल ही में सेवानिवृत्त हुए थे। जिसके बाद तत्कालीन चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा को मुख्य चुनाव आयुक्त बनाया गया था। सुनील अरोड़ा के मुख्य चुनाव आयुक्त बनने के बाद से चुनाव आयोग में चुनाव आयुक्त का स्थान खाली था। चुनाव आयोग में मुख्य चुनाव आयुक्त के अलावा दो और चुनाव आयुक्त होते हैं। सुशील चंद्रा के साथ एक और चुनाव आयुक्त अशोक लवासा हैं। 

Web Title: CBDT Chairman Sushil Chandra appointed new Election Commissioner

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे