सपा के फरार विधायक के खिलाफ जाली आधार कार्ड बनवाने का मामला हुआ दर्ज, वरिष्ठ महिला नेता संग 3 अन्य गिरफ्तार

By भाषा | Published: November 30, 2022 07:20 AM2022-11-30T07:20:49+5:302022-11-30T07:32:10+5:30

मामले में बोलते हुए संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) आनंद प्रकाश ने कहा कि फर्जी आधार कार्ड बनाने में इस्तेमाल किए गए कंप्यूटर, लैपटॉप और प्रिंटर भी जब्त कर लिए गए हैं। उनके मुताबिक, आधार कार्ड अशरफ अली के नाम पर बनाई गई थी लेकिन उसमें इरफान सोलंकी की तस्वीर लगी थी।

Case filed against up SP absconding MLA irfan solanki making fake Aadhaar card senior woman leader 3 others arrested | सपा के फरार विधायक के खिलाफ जाली आधार कार्ड बनवाने का मामला हुआ दर्ज, वरिष्ठ महिला नेता संग 3 अन्य गिरफ्तार

फोटो सोर्स: Facebook Page @Haji Irfan Solanki

Next
Highlightsसपा के फरार विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ एक और मामला दर्ज हुआ है। उन पर जाली आधार कार्ड इस्तेमाल कर यात्रा करने का आरोप लगा है। ऐसे में सपा नेता की मदद करने में पुलिस ने एक महिला नेता समेत तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के फरार विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ एक उड़ान में सवार होने के लिए जाली आधार कार्ड का इस्तेमाल करने और अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों की सुरक्षा से समझौता करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

वरिष्ठ महिला नेता संग 5 अन्य पर मामला हुआ दर्ज

संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) आनंद प्रकाश तिवारी ने मंगलवार को बताया पुलिस ने सपा की वरिष्ठ महिला नेता नूरी शौकत और पांच अन्य लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है, जिन्होंने फर्जी पहचान पर आधार कार्ड प्राप्त करने में सपा विधायक की कथित तौर पर मदद की थी। 

पुलिस ने जाली आधार कार्ड बनाने वाले सामान किए जब्त

पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मंगलवार को नूरी शौकत, अशरफ अली, अनवर मंसूरी और अख्तर मंसूरी को गिरफ्तार कर लिया। तिवारी ने कहा कि फर्जी आधार कार्ड बनाने में इस्तेमाल किए गए कंप्यूटर, लैपटॉप और प्रिंटर भी जब्त किए हैं। उनके मुताबिक, कार्ड अशरफ अली के नाम पर बनाई गई थी लेकिन उसमें इरफान सोलंकी की तस्वीर थी। 

मामले में बोलते हुए तिवारी ने संवाददाताओं को बताया कि उन्हें मुंबई और दिल्ली के अधिकारियों ने सोलंकी के बारे में जानकारी दी थी। सोलंकी ने 11 नवंबर को दिल्ली से मुंबई के लिए इंडिगो की उड़ान में सवार होने के वास्ते जाली पहचान पत्र का इस्तेमाल किया था। 

सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दिए सपा विधायक

इस पर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि "हमने दिल्ली और मुंबई हवाई अड्डे से सीसीटीवी फुटेज प्राप्त किए हैं जिसमें सपा विधायक सोलंकी को वहां देखा गया था। सीसीटीवी फुटेज में सपा विधायक को सीट संख्या 31 पर बैठे हुए देखा गया था। हमने जांच शुरू की है। 

उन्होंने कहा कि सपा विधायक के अपराध के बारे में संबंधित अदालत को अवगत कराया जाएगा और फरार विधायक की संपत्ति कुर्की की जाएगी। सपा विधायक सोलंकी दो आपराधिक मामलों में आरोपी हैं और फरार हैं। 

Web Title: Case filed against up SP absconding MLA irfan solanki making fake Aadhaar card senior woman leader 3 others arrested

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे