एयर इंडिया की अबू धाबी-कालीकट फ्लाइट के इंजन में लगी आग, वापस अबू धाबी लौटा विमान

By मनाली रस्तोगी | Published: February 3, 2023 10:21 AM2023-02-03T10:21:00+5:302023-02-03T10:21:44+5:30

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने शुक्रवार को कहा कि अबू धाबी से कालीकट जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक फ्लाइट टेक-ऑफ के तुरंत बाद एक इंजन में आग की लपटों का पता चलने के बाद वापस अबू धाबी हवाई अड्डे पर उतरी।

Calicut-bound Air India Express flight lands in Abu Dhabi after flames detected mid-air | एयर इंडिया की अबू धाबी-कालीकट फ्लाइट के इंजन में लगी आग, वापस अबू धाबी लौटा विमान

एयर इंडिया की अबू धाबी-कालीकट फ्लाइट के इंजन में लगी आग, वापस अबू धाबी लौटा विमान

Highlightsएयर इंडिया एक्सप्रेस ने बताया कि विमान सुरक्षित उतर गया और सभी यात्री सुरक्षित हैं।डीजीसीए के मुताबिक, जब उड़ान भरी तो उसमें 184 यात्री सवार थे।डीजीसीए ने कहा कि एयर इंडिया एक्सप्रेस बी737-800 विमान मध्य हवा में आग लगने के कारण अबू धाबी हवाईअड्डे पर लौट आया।

नई दिल्ली: नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने शुक्रवार को कहा कि अबू धाबी से कालीकट जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक फ्लाइट टेक-ऑफ के तुरंत बाद एक इंजन में आग की लपटों का पता चलने के बाद वापस अबू धाबी हवाई अड्डे पर उतरी। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बताया कि विमान सुरक्षित उतर गया और सभी यात्री सुरक्षित हैं।

डीजीसीए के मुताबिक, जब उड़ान भरी तो उसमें 184 यात्री सवार थे। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने एएनआई को बताया, "उड़ान भरने और 1,000 फीट की ऊंचाई पर चढ़ने के तुरंत बाद, पायलट ने एक इंजन में आग का पता लगाया और अबू धाबी हवाई अड्डे पर वापस जाने का फैसला किया।" डीजीसीए ने कहा कि एयर इंडिया एक्सप्रेस बी737-800 विमान मध्य हवा में आग लगने के कारण अबू धाबी हवाईअड्डे पर लौट आया।

डीजीसीए ने कहा, "आज एक एयर इंडिया एक्सप्रेस B737-800 विमान VT-AYC परिचालन उड़ान IX 348 (अबू धाबी-कालीकट) चढ़ाई के दौरान 1,000 फीट पर नंबर 1 इंजन में आग लगने के कारण एयरटर्नबैक में शामिल था। अधिकारियों ने कहा कि इससे पहले 23 जनवरी को त्रिवेंद्रम से मस्कट के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक उड़ान तकनीकी खराबी के कारण उड़ान भरने के 45 मिनट बाद वापस आ गई।

Web Title: Calicut-bound Air India Express flight lands in Abu Dhabi after flames detected mid-air

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे