दिल्ली में बिजली चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए बीवाईपीएल ऑनलाइन लोक अदालत लगाएगा

By भाषा | Published: January 15, 2021 07:55 PM2021-01-15T19:55:16+5:302021-01-15T19:55:16+5:30

BYPL to set up online Lok Adalat to prevent incidents of power theft in Delhi | दिल्ली में बिजली चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए बीवाईपीएल ऑनलाइन लोक अदालत लगाएगा

दिल्ली में बिजली चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए बीवाईपीएल ऑनलाइन लोक अदालत लगाएगा

नयी दिल्ली, 15 जनवरी बिजली कंपनी बीवाईपीएल, दिल्ली राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण के सहयोग से रविवार को अपनी तरह का पहला ‘‘हाइब्रिड’’ लोक अदालत लगाएगा जिसमें बिजली चोरी के मामलों का समाधान किया जाएगा। यह जानकारी कंपनी के एक प्रवक्ता ने दी।

उन्होंने कहा कि हाइब्रिड लोक अदालत में लोग ऑनलाइन एवं ऑफलाइन दोनों तरीके से भाग ले सकते हैं ताकि उपभोक्ताओं एवं अधिकारियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके और मामलों का त्वरित समाधान हो सके।

लोक अदालत में बिजली चोरी के मामले और मीटर से छेड़छाड़ के मामलों को सौहार्दपूर्ण तरीके से मौके पर ही निपटाया जाएगा।

अधिकारी ने कहा कि इस तरह के सर्वाधिक मामले दरियागंज से हैं, जिसके बाद यमुना नगर, पहाड़गंज, चांदनी चौक और नंद नगरी इलाके के हैं। उन्होंने कहा कि बीवाईपीएल ने संबंधित उपभोक्ताओं को 11 हजार नोटिस जारी किए हैं।

उपभोक्ता स्थानीय बीवाईपीएल ग्राहक सेवा केंद्र में पंजीकरण करा सकते हैं जिसके बाद उन्हें समय आवंटित किया जाएगा।

बीवाईपीएल के प्रवक्ता ने कहा कि लोक अदालत के दिन उन्हें बीवाईपीएल के सर्किल कार्यालय में आवंटित समय पर पहुंचना होगा। उपभोक्ता चाहें तो खुद पहुंच सकते हैं या अपने वकील या प्रतिनिधि के मार्फत अपना मामला पेश कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि सभी मामलों की सुनवाई डिजिटल अदालतों में होगी जहां न्यायाधीशों, अदालत के अधिकारियों सहित अन्य लोग वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से इसमें हिस्सा लेंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: BYPL to set up online Lok Adalat to prevent incidents of power theft in Delhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे