एमपी में उपचुनावः सीएम शिवराज ने कमलनाथ से पूछा-नारियल लेकर नहीं तो क्या शैम्पेन की बोतल लेकर घूमूं, देखें वीडियो

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 23, 2020 07:08 PM2020-10-23T19:08:21+5:302020-10-23T19:08:21+5:30

खड़गपुर भर्राड में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि तुमने (कमलनाथ) कुछ किया ही नहीं तो नारियल कहां से फोड़ोगे। कहते हैं कि शिवराज तो नारियल लेकर घूमता है। नारियल लेकर नहीं घूमूं तो क्या शैम्पेन की बोतल लेकर घूमूं। हमारी संस्कृति हमारे संस्कार यही हैं।

By-elections mp CM Shivraj Kamal Nath bjp congress don't carry coconut champagne bottle watch video | एमपी में उपचुनावः सीएम शिवराज ने कमलनाथ से पूछा-नारियल लेकर नहीं तो क्या शैम्पेन की बोतल लेकर घूमूं, देखें वीडियो

कमलनाथ जी को तो यह भी नहीं पता कि सरसों ज़मीन के अंदर लगता है कि ज़मीन के बाहर।

Highlightsभाइयों-बहनों, चाहे परिस्थितियां कितनी भी कठिन हो, मैं प्रदेश के विकास और जनता के कल्याण के कामों को नहीं रुकने दूंगा। मध्य प्रदेश की आम जनता की तकदीर और क्षेत्र की तस्वीर बदलने का संकल्प लिया है। जो कल्याणकारी योजनाएँ सेठ कमलनाथ ने बंद की, वो हमने फिर से शुरू कर दी हैं।जितनी सौगातें मुरैना को हमने छह महीनों में दी, उसकी आधी भी कमलनाथ जी 15 महीनों में नहीं दे पाए।

ग्वालियरः मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ पर अपना हमला तेज कर दिया। विधानसभा मुरैना में आयोजित जनसभा में में पूर्व सीएम पर जोरदार हमला किया। 

खड़गपुर भर्राड में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि तुमने (कमलनाथ) कुछ किया ही नहीं तो नारियल कहां से फोड़ोगे। कहते हैं कि शिवराज तो नारियल लेकर घूमता है। नारियल लेकर नहीं घूमूं तो क्या शैम्पेन की बोतल लेकर घूमूं। हमारी संस्कृति हमारे संस्कार यही हैं।

नेता तो वो होता है, जो विपरीत परिस्थितियों से बाहर निकालकर ले जाये। मेरे भाइयों-बहनों, चाहे परिस्थितियां कितनी भी कठिन हो, मैं प्रदेश के विकास और जनता के कल्याण के कामों को नहीं रुकने दूंगा। हमने मध्य प्रदेश की आम जनता की तकदीर और क्षेत्र की तस्वीर बदलने का संकल्प लिया है। जो कल्याणकारी योजनाएँ सेठ कमलनाथ ने बंद की, वो हमने फिर से शुरू कर दी हैं।

जितनी सौगातें मुरैना को हमने छह महीनों में दी, उसकी आधी भी कमलनाथ जी 15 महीनों में नहीं दे पाए। हम कमलनाथ जी की तरह झूठे वादे नहीं करते, काम करते हैं। कमलनाथ जी को तो यह भी नहीं पता कि सरसों ज़मीन के अंदर लगता है कि ज़मीन के बाहर।

किसानों की फसल खराब होती तो ये एसी कमरे में सोते रहते थे, ये क्या किसानों की बात करेंगे!  भगवान समदर्शी है। उन्होंने सबको समान बनाया। मेरा लक्ष्य अमीरी और गरीबी की खाई को पाटना है। छर्च, विधानसभा पोहरी, ज़िला शिवपुरी में आयोजित कार्यक्रम में विचार साझा किया।

कांग्रेस कमलनाथ के खिलाफ क्या कार्रवाई करेगी : शिवराज का सवाल

मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ की राज्य की मंत्री इमरती देवी के खिलाफ ‘आइटम’ टिप्पणी को पार्टी नेता कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा दुर्भाग्यपूर्ण बताने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ पर अपना हमला तेज कर दिया। चौहान ने कहा, ‘‘ मुझे आश्चर्य है कि कांग्रेस ने इन्हें (कमलनाथ) अब तक मध्य प्रदेश का कांग्रेस अध्यक्ष क्यों बना रखा है?’’ तीन नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए मुरैना जिले के जौरा में चुनाव प्रचार करने आये चौहान ने मीडिया से कहा, ‘‘राहुल गांधी ने ये स्वीकार किया कि कमलनाथ ने गलती की।

उनसे सवाल यह है कि यदि गलती की है तो आप क्या कार्रवाई करेंगे? दूसरी बात कमलनाथ ‘सीना जोरी’ कर रहे हैं और गलती स्वीकार नहीं कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ये (कमलनाथ) आज भी... कह रहे हैं कि मैं माफी नहीं मांगूंगा। ये कैसा नेता हैं?’’ राहुल गांधी ने कमलनाथ की टिप्पणी पर नाराजगी जाहिर करते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। मुख्यमंत्री चौहान ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कमलनाथ को पार्टी के सभी पदों से हटाने की मांग की है। इसके बाद कमलनाथ ने अपनी टिप्पणी के लिए खेद जताया था और कहा था कि उन्होंने कुछ भी असम्मानजनक नहीं कहा है ।

Web Title: By-elections mp CM Shivraj Kamal Nath bjp congress don't carry coconut champagne bottle watch video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे