30 जून को पूरे देश में होगी झमाझम मॉनसून बारिश, उससे पहले तेज आंधी-तूफान के आसार

By भारती द्विवेदी | Published: June 27, 2018 10:11 AM2018-06-27T10:11:09+5:302018-06-27T10:11:09+5:30

नई दिल्ली, 27 जून: दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत इस समय गर्मी की चपेट में हैं। कुछ जगहों पर मॉनस...

By 30 June monsoon will cover all of India | 30 जून को पूरे देश में होगी झमाझम मॉनसून बारिश, उससे पहले तेज आंधी-तूफान के आसार

30 जून को पूरे देश में होगी झमाझम मॉनसून बारिश, उससे पहले तेज आंधी-तूफान के आसार

नई दिल्ली, 27 जून: दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत इस समय गर्मी की चपेट में हैं। कुछ जगहों पर मॉनसून का आगमन हुआ है लेकिन पूरी तरह से नहीं। गर्मी से परेशान हैं तो मौसम विभाग की ये जानकारी आपको राहत देगी। मौसम विभाग की माने तो दिल्ली में मॉनसून आने की सामान्य तारीख 29 जून है। वहीं कच्छ को छोड़कर पूरे देश में 30 जून को मॉनसून दस्तक देगी। फिलहाल पश्चिम बंगाल और बिहार में मॉनसून ने दस्तक देना शुरू कर दिया है। साथ ही मौसम की तरफ से ये भी जानकारी दी गई है कि मॉनसून के पहले उत्तर भारत में तेज आंधी-तूफान आने की उम्मीद है।

मुंबई में लगातार हो रही बारिश से सात लोगों की मौत, अगले 24 घंटे में भारी बारिश का अनुमान


मुंबई में जोरदार बारिश का कहर जारी, लोकल ट्रेनें हुईं लेट- हाई अलर्ट जारी

वहीं मुंबई में मॉनसून दस्तक दे चुकी है। वहां लगातार हो रही बारिश की वजह से लोगों का जीवन बेहद प्रभावित हुआ है। दो दिन से हो रही भारी बारिश के कारण अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं एंटॉप हिल स्थित विद्यालंकर रोड पर एक अंडर कंस्ट्रक्शन बिल्डिंग गिर गई थी, जिसके मलबे में 15 गाड़ियां दब गई थी। 

ठाणे जिले के नगरीय निकाय के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख संतोष कदम ने बताया कि बीते 24 घंटे में जिले में 222.81 मिली बारिश हुई है। मुंबई मौसम विभाग के निदेशक अजय कुमार के अनुसार 24 घंटे में मुंबई में 231.4 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसे बहुत अधिक भारी बारिश माना जाता है। उन्होंने बताया कि बारिश जारी रह सकती है। शहर में अगले 24 से 48 घंटे में बहुत अधिक बारिश होने का अनुमान है।

 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!

Web Title: By 30 June monsoon will cover all of India

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे