लद्दाख सैन्य हादसे में बस ड्राइवर शक के घेरे में, सेना ने जानबूझ कर बस गिराने की आशंका में उसके खिलाफ दर्ज करवाई रिपोर्ट

By सुरेश एस डुग्गर | Published: May 29, 2022 04:58 PM2022-05-29T16:58:59+5:302022-05-29T17:04:42+5:30

सेना ने लद्दाख के तुर्तुक सेक्टर में सैन्य जवानों से भरी बस के श्योक नदी में पलटने के मामले में हादसे के बाद फरार चल रहे बस ड्राइवर के खिलाफ नुबरा थाने में केस दर्ज करवाया है।

Bus driver under suspicion in Ladakh military accident, army filed a report against him in the apprehension of deliberately dropping the bus | लद्दाख सैन्य हादसे में बस ड्राइवर शक के घेरे में, सेना ने जानबूझ कर बस गिराने की आशंका में उसके खिलाफ दर्ज करवाई रिपोर्ट

लद्दाख सैन्य हादसे में बस ड्राइवर शक के घेरे में, सेना ने जानबूझ कर बस गिराने की आशंका में उसके खिलाफ दर्ज करवाई रिपोर्ट

Highlightsसैन्य अधिकारियों ने लद्दाख सैन्य बस हादसे में फरार ड्राइवर के खिलाफ केस दर्ज कराया हैसेना को आशंका है कि आतंकी साजिश के तहत बस ड्राइवर ने जानबूझकर इस हादसे को अंजाम दियाफरार बस ड्राइवर का नाम अहमद शाह कश्मीरी है और वह लेह के चंगमर का रहने वाला है

जम्मू:लद्दाख सैन्य बस हादसे में सेना और अन्य सुरक्षा एजेंसियां इस माथापच्ची में लगी हुई हैं कि जो ड्राइवर सेना के जवानों से भरी बस को लेकर जा रहा था, वह हादसे पहले ही बस से कूद गया था तो क्या वह आतंकियों के साथ मिला हुआ था।

फिलहाल सैन्य अधिकारियों ने बस ड्राइवर की गतिविधियों के प्रति अपनी आशंका जाहिर की है और इसी आधार पर बस ड्राइवर के खिलाफ सेना ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया है। याद रहे इस बस हादसे में सेना के कुल सात जवानों की मौत हो गई थी और 19 जवान जख्मी भी हुए थे।

अधिकारियों ने बताया कि लद्दाख के तुर्तुक सेक्टर में सेना के जवानों से भरी बस, जो शुक्रवार को श्योक नदी में गिरी थी। उस बस को चला रहे ड्राइवर के खिलाफ सेना ने नुबरा थाने में केस दर्ज करवाया है।

जानकारी के मुताबिक ड्राइवर का नाम अहमद शाह कश्मीरी है और वह स्थानीय नागरिक है। वह लेह जिले के नुबरा थाना क्षेत्र के चंगमर का रहने वाला है।

हादसे से ऐन पहले उसने बस से कूद कर अपनी जान बचा ली थी। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। हादसे के दिन हालांकि पुलिस ने भी केस दर्ज किया था, लेकिन अब सेना की एफआइआर के आधार पर बस के ड्राइवर के खिलाफ कई और धाराएं लगाई गई हैं।

दुर्घटनाग्रस्त बस नंबर जेके10-6245 निजी बस थी, लेकिन वह सेना के साथ संविदा पर लगी हुई थी। उस बस को स्थानीय ड्राइवर अहमद शाह चला रहा था। हादसे के दिन यह स्पष्ट नहीं हो रहा था कि ड्राइवर भी हादसे का शिकार हुआ या बच कर भाग निकला।

सेना द्वारा की गई तलाशी के बाद भी दुर्घटनास्थल पर बस ड्राइवर का कुछ पता नहीं चला था। बाद में पता चला कि बस बेकाबू होते ही अहमद शाह बस से कूद गया था। इसलिए अब उस पर केस दर्ज कराया गया है।

जानकारी के लिए जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा सैनिक वाहनों को निशाना बनाए जाने की घटनाओं के बाद एक अरसा पहले से ही निजी यात्री बसों व अन्य निजी वाहनों का उपयोग ही ट्रांजिट के लिए किया जा रहा है।

Web Title: Bus driver under suspicion in Ladakh military accident, army filed a report against him in the apprehension of deliberately dropping the bus

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे