Bulbul cyclone losses Rs 23,811 crore: West Bengal government | बुलबुल चक्रवात से 23,811 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ: पश्चिम बंगाल सरकार
बुलबुल चक्रवात से 23,811 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ: पश्चिम बंगाल सरकार

Highlightsचक्रवात ‘बुलबुल’ से 23,811 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ हैतीन जिलों में लगभग 35 लाख लोग प्रभावित हुए।

पश्चिम बंगाल में चक्रवात ‘बुलबुल’ से 23,811 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है और तीन जिलों में लगभग 35 लाख लोग प्रभावित हुए। राज्य सरकार द्वारा चक्रवात ‘बुलबुल’ से हुए नुकसान के संबंध में शनिवार को केंद्र सरकार की एक टीम को सौंपी एक रिपोर्ट में ऐसा कहा गया है।

केन्द्रीय दल के सदस्यों को पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा के साथ सचिवालय में एक बैठक के दौरान यह रिपोर्ट सौंपी गयी और अलग से एक रिपोर्ट केन्द्र सरकार को भेजी जाएगी।

दल के सदस्यों ने शनिवार को राज्य सरकार के अधिकारियों से मुलाकात की। एक दिन पहले उन्होंने नुकसान का आकलन करने के लिए चक्रवात प्रभावित उत्तरी और दक्षिणी 24 परगना तथा पूर्वी मिदनापुर जिलों का दौरा किया था।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने रिपोर्ट के हवाले से कहा, "राज्य को बुलबुल चक्रवात से प्रभावित तीन जिलों में कुल 23,811 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है, जहां 35 लाख लोग सीधे तौर पर प्रभावित हुए हैं। चक्रवात में 5,17,535 घर तबाह हो गए।" 

Web Title: Bulbul cyclone losses Rs 23,811 crore: West Bengal government
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे