महाराष्ट्र: भिवंडी में चार मंजिला इमारत गिरने से दो लोगों की मौत और पांच घायल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

By स्वाति सिंह | Published: August 24, 2019 08:11 AM2019-08-24T08:11:49+5:302019-08-24T08:56:20+5:30

मुंबई के कई इलाके अवैध निर्माणों का अड्डा बन चुके हैं। संकरी गलियां और सड़कों पर बेतरतीब खड़े वाहनों की वजह से घटनास्थल पर बचाव वैन और एंबुलेंस पहुंचाने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। भिवंडी में शनिवार को चार मंजिला इमारत गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है।

building collapse site in Bhiwandi's Maharashtra 2 dead and 5 injured, Rescue operations underway | महाराष्ट्र: भिवंडी में चार मंजिला इमारत गिरने से दो लोगों की मौत और पांच घायल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

भिवंडी नगर निगम के कमिश्नर अशोक रणखंब ने बताया कि उन्हें इमारत की जर्जर हालत के बारे में सूचना दी गई थी।

Highlightsभिवंडी में शनिवार को चार मंजिला इमारत गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है। हादसे में पांच लोगों के घायल होने की खबर है।

महाराष्ट्र के भिवंडी में शनिवार को चार मंजिला इमारत गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है। जबकि हादसे में पांच लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों को पास निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर पहुंची प्रशासन द्वारा राहत बचाव कार्य जारी है। फिलहाल राहत और बचाव का कम जारी है। यह हादसा भिवंडी के शांति नगर इलाके में हुआ। अचानक इमारत गिरने से वहां अफरातफरी मच गई। हालांकि अभी मकान ढहने की वजह सामने नहीं आई है। 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक भिवंडी नगर निगम के कमिश्नर अशोक रणखंब ने बताया कि उन्हें इमारत की जर्जर हालत के बारे में सूचना दी गई थी। इस हादसे की खबर मिलते ही हमने इमरजेंसी टीम मौके पर भेजी। उन्होंने कहा 'इस इमारत में रहने वाले सभी परिवारों को बाहर निकाल लिया था। लेकिन इसके बाद भी कुछ लोग इमारत में गए। बताया जा रहा है कि यह हादसा इमारत में उनके घुसने के तुरंत बाद ही हुआ। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

इससे पहले दक्षिण मुंबई के डोंगरी में महाडा की चार मंजिला रिहायशी इमारत गिर गई थी। इसमें 14 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए और सभी घायलों को 50-50 हजार रुपए मुआवजा देने ऐलान किया था।

Web Title: building collapse site in Bhiwandi's Maharashtra 2 dead and 5 injured, Rescue operations underway

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे