बसपा के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की ऑडी कुर्क, प्रशासन ने कसे नकेल

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 23, 2021 07:29 PM2021-06-23T19:29:41+5:302021-06-24T15:02:06+5:30

मुख्तार अंसारी की फर्जी कागजात के आधार पर पंजीकृत एंबुलेंस के इस्तेमाल के मामले में सोमवार को बाराबंकी की मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अदालत में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए पहली पेशी हुई थी।

BSP's Bahubali MLA Mukhtar Ansari's audi car attached administration cracked down uttar pradesh | बसपा के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की ऑडी कुर्क, प्रशासन ने कसे नकेल

अंसारी को जिस एम्बुलेंस से लाया गया था उस पर बाराबंकी की नंबर प्लेट लगी थी। (file photo)

Highlightsबसपा विधायक को अदालत में वर्चुअल माध्यम से पेश किया गया। अंसारी ने कहा कि वह पिछले 16 वर्षों से जेल में हैं। मुख्तार अंसारी को गत 31 मार्च को पंजाब के मोहाली स्थित अदालत में पेश किया गया था।

गाजीपुरः मऊ से बसपा के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की ऑडी कार आज कुर्क हो गई। मऊ प्रशासन लगातर नकेल कस रहा है। 

बुधवार को प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। मौके पर भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात रहा। दक्षिण टोला थाना पुलिस ने बीते दिनों मुख्तार के खिलाफ गैंगस्टर में मुकदमा दर्ज किया था। हाल ही में 24 करोड़ मूल्य की जमीन जब्त की गई थी। 

सफेद रंग की ऑडी को कुर्क करते हुए इसकी कीमत 31 लाख आंकी गई है। इसके साथ ही उसकी अन्य संपत्तियों पर कार्रवाई का पुलिस ने होमवर्क शुरू कर दिया है। संपति की कीमत का संभावित आंकलन भी तैयार किया। पुलिस कार्रवाई के चलते परिवार के अन्य लोग नदारत रहे तो मुहल्ले वालों की कुर्की पर टकटकी लगी रही।

मुख्तार अंसारी की फर्जी कागजात के आधार पर पंजीकृत एंबुलेंस के इस्तेमाल के मामले में सोमवार को बाराबंकी की मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अदालत में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए पहली पेशी हुई थी। अंसारी के अधिवक्ता रणधीर सिंह सुमन ने बताया कि बसपा विधायक को अदालत में वर्चुअल माध्यम से पेश किया गया। सुनवाई के दौरान अंसारी ने कहा कि वह पिछले 16 वर्षों से जेल में हैं और उन्हें कहीं आना-जाना होता तो कोई लग्जरी बुलेट प्रूफ गाड़ी का इस्तेमाल करते, न कि एंबुलेंस का।

गौरतलब है कि जबरन वसूली के एक मामले में बसपा विधायक मुख्तार अंसारी को गत 31 मार्च को पंजाब के मोहाली स्थित अदालत में पेश किया गया था। अंसारी को जिस एम्बुलेंस से लाया गया था उस पर बाराबंकी की नंबर प्लेट लगी थी।

जब पुलिस ने जांच की तो पाया कि मऊ के श्याम संजीवनी हॉस्पिटल की संचालिका अलका राय तथा उनके कुछ सहयोगियों ने इस एम्बुलेंस का कथित फर्जी दस्तावेजों के आधार पर पंजीकरण कराया है। इसके बाद बाराबंकी की नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया, जिसमें अंसारी को साजिश और जालसाजी का आरोपी बनाया गया था।

बाराबंकी पुलिस का कहना है कि डॉक्टर अलका राय, उनके सहयोगी डॉक्टर शेषनाथ राय, मुख्तार अंसारी, मुजाहिद, राजनाथ यादव और अन्य ने आपराधिक षड्यंत्र के तहत एंबुलेंस के पंजीकरण के लिए कूटरचित कागजात तैयार किए थे।

Web Title: BSP's Bahubali MLA Mukhtar Ansari's audi car attached administration cracked down uttar pradesh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे