बीएसएफ का 'घर आंगन' योजना, पाकिस्तान की हर हरकत पर पैनी नजर, जवान तैयारः लोढ़ा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 22, 2019 04:22 PM2019-10-22T16:22:06+5:302019-10-22T16:22:06+5:30

लोढ़ा ने कहा कि सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) राजस्थान से लगती पाकिस्तान सीमा पर हर परिस्थिति से निपटने के लिए के लिए सजग और तैयार है। उन्होंने कहा कि बीएसएफ को तकनीकी हिसाब से और अधिक मजबूत करने की आवश्यकता है तथा इस दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं, ताकि सीमा पार से होने वाली हर हरकत का करारा जवाब दिया जा सके।

BSF's 'Ghar Aangan' scheme, Pakistan's eye on every action, jawan ready: Lodha | बीएसएफ का 'घर आंगन' योजना, पाकिस्तान की हर हरकत पर पैनी नजर, जवान तैयारः लोढ़ा

बीएसएफ हमेशा प्रयासरत रहता है।

Highlightsबल के महानिरीक्षक ने स्पष्ट किया कि सीमा पार होने वाली हर हरकत की जानकरी बल के पास है।उन्होंने कहा कि सीमा के निकट रहने वाले लोगों के साथ बल का बेहतर तालमेल रहे।

सीमा सुरक्षाबल (राजस्थान फ्रंटियर) के महानिरीक्षक अमित लोढ़ा ने मंगलवार को कहा कि सीमा पार पाकिस्तान की हर हरकत पर बल की पैनी नजर है और वह किसी भी परिस्थिति से निपटने में सक्षम है।

दो दिवसीय जैसलमेर दौरे पर आए लोढ़ा ने कहा कि सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) राजस्थान से लगती पाकिस्तान सीमा पर हर परिस्थिति से निपटने के लिए के लिए सजग और तैयार है। उन्होंने कहा कि बीएसएफ को तकनीकी हिसाब से और अधिक मजबूत करने की आवश्यकता है तथा इस दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं, ताकि सीमा पार से होने वाली हर हरकत का करारा जवाब दिया जा सके।

सीमा पार क्षेत्र में भारतीय सीमा के निकट ड्रोन का इस्तेमाल किए जाने के बारे में बल के महानिरीक्षक ने स्पष्ट किया कि सीमा पार होने वाली हर हरकत की जानकरी बल के पास है और उससे निपटने में बल सक्षम है। उन्होंने कहा कि सीमा के निकट रहने वाले लोगों के साथ बल का बेहतर तालमेल रहे, इसके लिए भी बीएसएफ हमेशा प्रयासरत रहता है।

इसी कड़ी में बीएसएफ ने 'घर आंगन' नाम से सीमावर्ती ग्रामीणों के साथ बेहतर तालमेल बनाए रखने के लिए सामाजिक सरोकार की एक योजना शुरू की है जिसके सकारात्मक परिणाम आ रहे हैं। 

Web Title: BSF's 'Ghar Aangan' scheme, Pakistan's eye on every action, jawan ready: Lodha

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे