BRO built 110-foot tall Bailey bridge in 60 hours | बीआरओ ने 110 फुट लंबा बेली पुल 60 घंटे में बनाया
बीआरओ ने 110 फुट लंबा बेली पुल 60 घंटे में बनाया

नयी दिल्ली, 16 जनवरी सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामबन के समीप केला मोड़ पर 110 फुट लंबे बेली पुल का निर्माण रिकार्ड 60 घंटे में शनिवार को पूरा किया। वरिष्ठ अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

बीआरओ अधिकारियों ने बताया कि बेली पुल की जरूरत इसलिए उत्पन्न हुई क्योंकि 11 जनवरी को वर्तमान पुल से संबंधित एक दीवार ढह गयी थी और घाटी का देश के बाकी हिस्सों से संपर्क कट गया था।

बेली पुल पूर्व निर्मित स्टील पैनल से तैयार किया जाता है और ये पैनल शीघ्र ही जोड़े जा सकते हैं।

अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग 44 (जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग) के रखरखाव के लिए जिम्मेदार भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) और नागरिक प्रशासन ने बीआरओ को इस काम में सहयोग करने का अनुरोध किया।

एक अधिकारी ने कहा, ‘‘सर्वेक्षण के बाद 14 जनवरी को सुबह साढ़े सात बजे पुल का निर्माण शुरू हुआ। अफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट कर्नल वरूण खरे के नेतृत्व में 99 आरसीसी (सड़क निर्माण कंपनी) की टीम 60 घंटे तक अनथक कार्य किया। इस दल में छह अधिकारी, 10 सुपरवाइजर और 50 श्रमिक शामिल थे। ’’

अधिकारियों के अनुसार शनिवार को करीब ढाई बजे पुल पर पूर्वाभ्यास किया गया और शाम को पुल को नियमित यातायात के लिए खोल दिया गया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: BRO built 110-foot tall Bailey bridge in 60 hours

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे