FTII के नए अध्यक्ष बृजेंद्र पाल सिंह किए गए नियुक्त

By भाषा | Published: December 14, 2018 02:17 AM2018-12-14T02:17:38+5:302018-12-14T02:17:38+5:30

लोकप्रिय टीवी श्रृंखला ‘सीआईडी’ के निर्माता-निर्देशक के तौर पर ख्याति प्राप्त सिंह वर्तमान में एफटीआईआई की संचालन परिषद के उप-प्रमुख हैं।

Brijender Pal Singh new chairman of FTII appointed | FTII के नए अध्यक्ष बृजेंद्र पाल सिंह किए गए नियुक्त

FTII के नए अध्यक्ष बृजेंद्र पाल सिंह किए गए नियुक्त

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने गुरुवार को निर्माता-निर्देशक बृजेंद्र पाल सिंह को भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) का नया अध्यक्ष और संस्थान की नियन्त्रक परिषद का प्रमुख नियुक्त किया।

लोकप्रिय टीवी श्रृंखला ‘सीआईडी’ के निर्माता-निर्देशक के तौर पर ख्याति प्राप्त सिंह वर्तमान में एफटीआईआई की संचालन परिषद के उप-प्रमुख हैं। उन्होंने दिग्गज कलाकार अनुपम खेर की जगह ली है जिन्होंने “अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं” का हवाला देते हुए अक्टूबर में अध्यक्ष का पद छोड़ दिया था।

एफटीआईआई की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि अनुपम खेर का स्थान लेने वाले सिंह का कार्यकाल एफटीआईआई नियमों के प्रावधान के मुताबिक तीन साल की शेष अवधि का होगा जो तीन मार्च 2017 से शुरू माना जाएगा जब खेर ने यह पद संभाला था।

सिंह एफटीआईआई के पूर्व छात्र (1970-73 बैच) हैं जिन्होंने फिल्म सिनेकला में विशेषज्ञता हासिल की थी।

Web Title: Brijender Pal Singh new chairman of FTII appointed

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे