Coronavirus: BMC दक्षिण कोरिया से खरीदेगा 1 लाख कोरोना रैपिड टेस्ट किट

By प्रिया कुमारी | Published: April 9, 2020 03:14 PM2020-04-09T15:14:59+5:302020-04-09T15:16:04+5:30

बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने दक्षिण दक्षिण कोरिया से एक लाख कोरोना टेस्ट के लिए रैपिड टेस्ट किट खरीदने की योजना बनाई है। जल्द ही महाराष्ट्र में कोरोना की रैपिड जांच भी शुरू की जाएगी।

Brihanmumbai Municipal Corporation to procure 1 lack kit from south Korea | Coronavirus: BMC दक्षिण कोरिया से खरीदेगा 1 लाख कोरोना रैपिड टेस्ट किट

BMC दक्षिण कोरिया से खरीदेगा 1 लाख रैपिड टेस्ट किट (Photo-social media)

HighlightsBMC ने दक्षिण दक्षिण कोरिया से एक लाख रैपिड टेस्ट किट खरीदने की बात कही हैइसे रैपिड टेस्ट इसलिए कहा जाता है क्योंकि इसके नतीजे बहुत ही जल्दी आ जाते हैं।

कोरोना वायरस की जांच के लिए सरकार तैयारियों में जुटी हैं। ताकि जल्द से जल्द कोरोना जांच किया जा सके। बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने दक्षिण कोरिया से कोरोना वायरस के लिए 1 लाख रैपिड टेस्ट किट खरीदे हैं।  BMC के अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है। मुंबई के हॉटस्पॉट जगहों पर जांच शुरू कर दी जाएगी। भारत में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा महाराष्ट्र प्रभावित हुआ है।

रैपिड टेस्ट किट सस्ते में कोरोना की जांच कर सकता है। इस किट महज 15-20 मिनट में ही इसका रिजल्ट आ जाता है। जब भी कोई व्यक्ति किसी वायरस का शिकार होता है तो उसके शरीर में उस वायरस से लड़ने के लिए एंटीबॉडीज बनती है।रैपिड टेस्ट में उन्हीं एंटीबॉडीज का पता लगाया जाता है। इसे रैपिड टेस्ट इसलिए कहा जाता है क्योंकि इसके नतीजे बहुत ही जल्दी आ जाते हैं।

बता दें भारत में कोविड​​-19 मामलों की संख्या बुधवार को बढ़कर 5734 तक पहुंच गई, जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 166 हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। मंत्रालय ने कहा कि कोविड-19 के 5095 रोगियों का इलाज चल रहा है, जबकि 472 लोगों का सफल इलाज किया जा चुका है।

Web Title: Brihanmumbai Municipal Corporation to procure 1 lack kit from south Korea

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे