Bridge on Rishiganga river rebuilt, to be opened to public by five | ऋषिगंगा नदी पर पुल फिर बना, पांच से खुलेगा जनता के लिए
ऋषिगंगा नदी पर पुल फिर बना, पांच से खुलेगा जनता के लिए

ऋषिकेश, तीन मार्च उत्तराखंड के चमोली जिले में पिछले माह आई प्राकृतिक आपदा में बह गए ऋषिगंगा नदी के पुल को सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने फिर से बना दिया है जिसे शुक्रवार को जनता के लिए खोल दिया जाएगा ।

यहां बीआरओ की शिवालिक परियोजना के मुख्य अभियंता एएस राठौड़ ने 'भाषा' को बताया कि इस पुल के बनने से आपदा के बाद मुख्यधारा से कट गए चमोली जिले के 13 गांव एक बार फिर से जुड़ जाएंगे।

उन्होंने बताया कि 40 टन वहन क्षमता वाले तथा 190 मीटर लंबे इस नए बेली ब्रिज को बनाने की समयसीमा 20 मार्च थी लेकिन बीआरओ ने इस पुल को दिन-रात एक कर तय समय से 15 दिन पहले ही बना दिया।

राठौड़ ने बताया कि बेली ब्रिज का काम 25 फरवरी को शुरू किया गया था जिसे पूरा करने में 250 मजदूर व बीआरओ के 25 अभियंता दिन-रात जुटे रहे। परीक्षण के बाद इस पुल को पांच मार्च से जनता के लिए खोल दिया जाएगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Bridge on Rishiganga river rebuilt, to be opened to public by five

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे