Breaking News: 13 people died of Corona virus in India, 647 cases of Kovid-19 were found in the country | भारत में कोरोना वायरस से 13 लोगों की मौत, देश में कोविड-19 के 649 केस मिले, महाराष्ट्र सबसे प्रभावित राज्य
लोकमत फाइल फोटो

Highlightsकेंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार महाराष्ट्र में तीन और गुजरात में दो लोगों की मौत हुई है.भारत में अब तक 43 लोगों का सफल इलाज किया जा चुका है. वहीं 47 विदेशी नागरिक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

भारत में कोरोना वायरस से 13 लोगों की मौत हुई है जबकि देश में कोविड-19 से 649 केस सामने आ चुके है। महाराष्ट्र में कोविड-19 के नए मामले सामने आने से राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 124 पहुंच गई है। वहीं महाराष्ट्र में 24 मार्च को जिस महिला की मौत हुई थी उसकी जांच रिपोर्ट में उसे कोरोना वायरस के संक्रमण का पता चला। राज्य में इस वायरस के संक्रमण के कारण कुल चार लोगों की मौत हुई है।

भारत में बढ़े कोरोना वायरस के मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 649 हो गई है। कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों में 602 भारतीय हैं जबकि 47 विदेशी नागरिक हैं। भारत में 25 राज्य/केंद्रशासित प्रदेश में यह वायरस फैल चुका है। अब तक 43 मरीजों का सफल इलाज किया जा चुका है जबकि इस खतरनाक वायरस से अब तक 13 लोगों की मौत हुई है।

इन राज्यों में हुई मौतें

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार महाराष्ट्र में तीन, गुजरात में दो, बिहार, दिल्ली, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, पंजाब, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में

कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र (124) में सामने आए हैं तीन विदेशी शामिल हैं। जबकि आठ विदेशियों सहित 118 संक्रमितों के साथ केरल दूसरा सबसे प्रभावित राज्य है। कर्नाटक में कोरोना वायरस के 41 मरीज हैं जबकि तेलंगाना में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 41 हो गई है जिनमें 10 विदेशी हैं। 

राजस्थान में दो विदेशी सहित 38 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उत्तर प्रदेश में एक विदेशी सहित 37 मामले सामने आए हैं। गुजरात में भी एक विदेशी सहित 38 मामले सामने आए हैं। दिल्ली में एक विदेशी सहित 35 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। 

हरियाणा में 30 मामले सामने आए हैं जिनमें 14 विदेशी हैं। वहीं पंजाब में 33 मामले सामने आए हैं। लद्दाख में 13 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। तमिलनाडु में छह विदेशी सहित 26 संक्रमित हैं। पश्चिम बंगाल में नौ और आंध्र प्रदेश में 11 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। 

मध्य प्रदेश में 15 और चंडीगढ़ में सात मामले सामने आए हैं। जम्मू-कश्मीर में 11 संक्रमितों की पुष्टि हुई है। उत्तराखंड में भी एक विदेशी सहित चार लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़ और बिहार में तीन-तीन मामले और ओडिशा में दो मामले सामने आए हैं। पुडुचेरी, मणिपुर और मिजोरम में एक-एक व्यक्ति के कोरोना वायरस संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

Web Title: Breaking News: 13 people died of Corona virus in India, 647 cases of Kovid-19 were found in the country
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे