प्रियंका गांधी की सुरक्षा में सेंध, कार मालिक का खुलासा, कांग्रेस नेता के बेटे की गाड़ी, तीन सुरक्षा कर्मी निलंबित, जांच जारी: शाह

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 3, 2019 06:40 PM2019-12-03T18:40:31+5:302019-12-03T18:40:31+5:30

गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को राज्यसभा में यह जानकारी दी। शाह ने उच्च सदन में विशेष सुरक्षा बल (संशोधन) विधेयक पर चर्चा का जवाब देते हुए बताया कि 25 नवंबर को प्रियंका गांधी की सुरक्षा कर रहे सुरक्षा अधिकारियों को यह जानकारी मिली थी कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी काली सफारी में उनसे मिलने आ रहे हैं।

Breaking in Priyanka Gandhi's security, car owner exposed, Congress leader's son's car, three security personnel suspended, investigation continues: Shah | प्रियंका गांधी की सुरक्षा में सेंध, कार मालिक का खुलासा, कांग्रेस नेता के बेटे की गाड़ी, तीन सुरक्षा कर्मी निलंबित, जांच जारी: शाह

उन्होंने कहा कि इन लोगों का काले रंग के सफारी वाहन में वहां पहुंचना महज एक संयोग था।

Highlightsएसपीजी सुरक्षा प्राप्त राहुल गांधी और प्रियंका के पति राबर्ट वाड्रा के वाहनों की आवश्यक जांच आम तौर पर नहीं होती। सुरक्षा कर्मियों ने राहुल गांधी का वाहन समझकर उनके वाहन की जांच नहीं की।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के सुरक्षा घेरे में सेंध के मामले में तीन सुरक्षा कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है और घटना की उच्च स्तरीय जांच की जा रही है।

गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को राज्यसभा में यह जानकारी दी। शाह ने उच्च सदन में विशेष सुरक्षा बल (संशोधन) विधेयक पर चर्चा का जवाब देते हुए बताया कि 25 नवंबर को प्रियंका गांधी की सुरक्षा कर रहे सुरक्षा अधिकारियों को यह जानकारी मिली थी कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी काली सफारी में उनसे मिलने आ रहे हैं।

उन्होंने बताया कि एसपीजी सुरक्षा प्राप्त राहुल गांधी और प्रियंका के पति राबर्ट वाड्रा के वाहनों की आवश्यक जांच आम तौर पर नहीं होती। उन्होंने कहा कि यह एक संयोग ही था कि उसी वक्त मेरठ की कांग्रेस की एक महिला नेता चार अन्य कार्यकर्ताओं के साथ काली सफारी में प्रियंका के आवास पर पहुंच गयीं और सुरक्षा कर्मियों ने राहुल गांधी का वाहन समझकर उनके वाहन की जांच नहीं की।

उन्होंने कहा कि इन लोगों का काले रंग के सफारी वाहन में वहां पहुंचना महज एक संयोग था। गृह मंत्री ने कहा कि इस संयोग के बावजूद प्रियंका गांधी की सुरक्षा में लगे तीन कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है और इस मामले में उच्च स्तरीय जांच चल रही है।

विधेयक पर चर्चा के दौरान कांग्रेस के बी के हरिप्रसाद सहित कुछ सदस्यों ने प्रियंका की सुरक्षा घेरे में सेंध लगाये जाने पर गहरी चिंता जताते हुए इस बारे में सरकार से कई सवाल पूछे थे। इन सवालों की ओर इशारा करते हुए शाह ने कहा कि कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की सुरक्षा का मामला काफी महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि बेहतर होता कि कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा की सुरक्षा से जुड़े इस अति महत्वपूर्ण मामले को संसद में उठाने या मीडिया में जाने के बजाय उन्हें, सीआरपीएफ या कांग्रेस नेता की सुरक्षा पर निगरानी रख रहे आईजी स्तर के अधिकारी को पत्र लिखकर उन्हें इस बात की सूचना देते। 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की सुरक्षा में सेंधमारी के मामले में कार मालिक का खुलासा हो गया है। पुलिस के मुताबिक, प्रियंका के घर में घुसने वाली कार चंद्र शेखर त्यागी की थी, जो कांग्रेस नेता के बेटे हैं। इसके साथ ही वह एमएलसी चुनाव में टिकट के दावेदार भी हैं। कार मेरठ में रजिस्टर्ड है। फिलहाल, मामले की जांच जारी है। वहीं, शेखर त्यागी ने कहा कि घर पर कोई सुरक्षा व्यवस्था नहीं थी। वहां कोई गार्ड पूछने वाला नहीं था, फिर हम घर में चले गए, शेखर त्यागी ने बताया कि वो खरखौदा से चुनाव लड़े चुके हैं।

Web Title: Breaking in Priyanka Gandhi's security, car owner exposed, Congress leader's son's car, three security personnel suspended, investigation continues: Shah

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे