मुंबई में अचानक एक के बाद एक गैस लीक की शिकायतों से मचा हड़कंप, ठाकरे ने बयान जारी कर कहा..

By गुणातीत ओझा | Published: June 7, 2020 12:10 PM2020-06-07T12:10:34+5:302020-06-07T12:11:17+5:30

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने रविवार को कहा कि चेम्बूर, घाटकोपर और शहर में आसपास के इलाकों से कई निवासियों द्वारा गैस लीक की शिकायतें मिलने के बाद हालात नियंत्रण में है।

bmc receives complaints of gas leak from multiple locations asks residents not to panic | मुंबई में अचानक एक के बाद एक गैस लीक की शिकायतों से मचा हड़कंप, ठाकरे ने बयान जारी कर कहा..

मुंबई में गैस लीक की शिकायतों से मचा हड़कंप।

Highlightsबीएमसी आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के एक अधिकारी ने बताया कि चेम्बूर, घाटकोपर, पवई और विक्रोली इलाके के कई निवासियों ने शनिवार देर रात गैस लीक होने का शक जताया।बीएमसी ने ट्वीट कर कहा कि हालात नियंत्रण में हैं। सभी आवश्यक संसाधनों को भेजा गया है। इसका पता लगाया जा रहा है कि गंध कहां से आ रही है।

मुंबई। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने रविवार को कहा कि चेम्बूर, घाटकोपर और शहर में आसपास के इलाकों से कई निवासियों द्वारा गैस लीक की शिकायतें मिलने के बाद हालात नियंत्रण में है। बीएमसी आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के एक अधिकारी ने बताया कि चेम्बूर, घाटकोपर, पवई और विक्रोली इलाके के कई निवासियों ने शनिवार देर रात गैस लीक होने का शक जताया। बीएमसी ने ट्वीट किया, ‘‘हालात नियंत्रण में हैं। सभी आवश्यक संसाधनों को भेजा गया है। इसका पता लगाया जा रहा है कि गंध कहां से आ रही है। सार्वजनिक घोषणा प्रणाली से लैस दमकल की 17 गाड़ियों को तैनात किया गया है, और अगर जरूरत पड़ी तो कार्रवाई की जाएगी।’’

नगर निकाय ने कहा, ‘‘चेम्बूर, घाटकोपर, कांजुरमार्ग, विक्रोली और पवई इलाकों के कई निवासियों ने गंध आने की शिकायत की है और इसके स्रोत का पता लगाने के लिए सभी संबंधित एजेंसियों को काम में लगाया गया है।’’ उसने कहा कि इन इलाकों के लोगों से कहा गया है कि वे घबराएं नहीं । हालात पर नजर रखी जा रही है। उसने कहा, ‘‘अगर किसी को गंध से दिक्कतें हो रही है तो वह अपने चेहरे पर नाक को ढकते हुए गीला तौलिया या कपड़ा रखें।’’ शिवसेना के मंत्री आदित्य ठाकरे ने ट्वीट किया, ‘‘हालात नियंत्रण में हैं। मैं सभी से न घबराने का अनुरोध करता हूं। आवश्यक संसाधनों का इस्तेमाल किया गया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुंबई के कुछ क्षेत्रों में गंध आने के संबंध में अभी के लिए मुंबई दमकल विभाग को सतर्क कर दिया गया है। मैं सभी से घरों के भीतर रहने और न घबराने की अपील करता हूं। अपनी खिड़कियां बंद रखें।’’

बीएमसी ने ट्वीट कर कहा है कि यह दुर्गंध कहां से आ रही है, इसका पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। अंधेरी और पोवई से कई लोगों ने कॉल कर कहा कि हल्की गंध आ रही है। शिकायत वाली जगहों पर 17 फायर इंजन भेजे गए और गैस लीकेज की जांच की जा रही है। किसी को भी डरने या घबराने की जरूरत नहीं है। आपात स्थिति के लिए हमारे वाहन तैयार हैं। एएनआई के मुताबिक,घाटकोपर, विख्रोली, पवई के अलावा बाद में पंतनगर इलाके में भी गैस लीक की शिकायतें मिली। गैस लीक की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए अधिकारी मौके पर पहुंच गए। बीएमसी के अनुसार गैस लीकेज की जांच जारी है।

मुंबई फायर ब्रिगेड के मुताबिक, हिंदुस्तान पेट्रोलियम(HPCL), भारत पेट्रोलियम (BPCL), महानगर गैस लिमटेड( MGL) और राष्ट्रीय केमिकल (Rashtriya Chemicals & Fertilizers) और पुलिस को गैस लीकेज संबंधित कॉल आने के बाद सूचना दे दी गयी थी।

घर के अंदर ही रहें और खिड़कियां बंद कर लें

शिवसेना नेता और राज्य में मंत्री आदित्य ठाकरे ने भी ट्वीट किया, गैस लीक की शिकायतों के बाद संबंधित इलाकों में फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई है। डरने की कोई जरूरत नहीं है। सभी लोग घर के अंदर ही रहें और खिड़कियां बंद कर लें।

Web Title: bmc receives complaints of gas leak from multiple locations asks residents not to panic

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे