ऑक्सीजन के फ्लो मीटर की कालाबाजारी करने वाले गिरफ्तार, 900 में खरीदकर जरूरतमंदों को 4 हजार में बेचते थे

By नितिन गुप्ता | Published: May 5, 2021 07:13 PM2021-05-05T19:13:02+5:302021-05-05T19:15:01+5:30

ऑक्सीजन फ्लो मीटर की कालाबाजारी करने वाले आरोपी इरशाद पिता हाबीद अली उम्र 37 साल को गिरफ्तार किया गया है।जिसके पास से कई फ्लो मीटर और नगदी जप्त किया गया है।

Black Marketing Of Oxygen Flow Meter News know here all latest updates | ऑक्सीजन के फ्लो मीटर की कालाबाजारी करने वाले गिरफ्तार, 900 में खरीदकर जरूरतमंदों को 4 हजार में बेचते थे

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlights पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध धारा 420 भादवि व 3/7 आवश्यक वस्तु अधिनियिम के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है । आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया , कोर्ट ने आरोपी को 2 दिन की पुलिस रिमांड मंजूर की है ।

कोरोना के फैलते संक्रमण की भयावहता चारों तरफ है। मरीजों के लिए अस्पतालों में बेड की समस्या है तो कहीं  इंजेक्शन कहीं ऑक्सीजन की कमी से लोग दम तोड़ रहे हैं। मरीजों के परिजन मशक्कत से ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था कर लेते हैं तो जरूरत पड़ती है फ्लो मीटर की। 700 से हजार रुपए में बिकने वाला फ्लो मीटर देवास में साढ़े तीन हजार से लेकर ₹5000 तक में बेचे जाने की सूचनाएं आ रही थी।

गौरतलब है कि पिछले दिनों देवास के प्राइम अस्पताल की मेल और फीमेल नर्स द्वारा एक मेडिकल संचालक के साथ मिलकर रेमदेसीविर की कालाबाजारी का मामला सामने आने के बाद कोतवाली पुलिस को हाल ही में मिली यह दूसरी सफलता है जिसमें फ्लो मीटर की कालाबाजारी करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। 

कोतवाली थाना प्रभारी उमरावसिंह के मुताबिक कल देर रात को कोतवाली थाना पुलिस को सूचना मिली की एक व्यक्ति ऑक्सीजन का फ्लो मीटर ऊंचे दामों में जिला अस्पताल के पीछे वाली गली में बेच रहा है। जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची और नकली ग्राहक बनकर  आरोपी इरशाद पिता हाबीद अली उम्र 37 साल नि. भोपाल रोड़ देवास को गिरफ्तार किया गया। 

पुलिस ने बताया की ऑक्सीजन फ्लो मीटर की बाजार में अनुमानित किमत  ₹700 से 12 सो रुपए के बीच  है, लेकिन आरोपी यहां पर एक फ्लो मीटर को 4 हजार रूपए में बेच रहा था। आरोपी अधिक लाभ अर्जित करने के लिए अवैध रूप से कालाबाजारी कर रहा था, पुलिस ने उसे मौके से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के पास से 25 ऑक्सीजन नली, 10 ऑक्सीजन रेग्यूलेटर व 7 हजार 600 रूपये नगदी जब्त किए गए है।

Web Title: Black Marketing Of Oxygen Flow Meter News know here all latest updates

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे