मुख्य समाचार शाम छह बजे: कोझिकोड में हादसे वाले विमान का ब्लैक बॉक्स बरामद, मृतक संख्या बढ़कर हुई 18, पढ़ें अन्य खबरें

By भाषा | Published: August 8, 2020 06:38 PM2020-08-08T18:38:13+5:302020-08-08T18:38:13+5:30

कोझिकोड हवाईअड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हुए एअर इंडिया एक्सप्रेस विमान का ब्लैक बॉक्स मिल गया है, जिससे इस बात का पता लगाने में मदद मिल सकती है कि विमान हवाईअड्डे से कैसे फिसला।

Black box found in Kozhikode accident plane, death toll rises to 18, read other news | मुख्य समाचार शाम छह बजे: कोझिकोड में हादसे वाले विमान का ब्लैक बॉक्स बरामद, मृतक संख्या बढ़कर हुई 18, पढ़ें अन्य खबरें

केरल में विमान क्रैश से 18 लोगों की मौत हो चुकी है (फाइल फोटो)

Highlightsकेरल के कोझिकोड में हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान एयर इंडिया के एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से जान गंवाने वाले 18 यात्रियों में से एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित था।पूर्वी लद्दाख में दौलत बेग ओल्डी और डेपसांग समेत वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर भारत व चीन के सेना अधिकारियों के बीच बातचीत जारी है।अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, अक्षय कुमार और अजय देवगन समेत कई फिल्म कलाकारों ने एअर इंडिया एक्सप्रेस विमान हादसे पर दु:ख प्रकट किया है।

नयी दिल्ली: शनिवार शाम छह बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी समाचार इस प्रकार हैं :

भारत में कोविड-19 के 61,537 नये मामले, 933 मरीजों की मौत

नयी दिल्ली, भारत में कोविड-19 के एक दिन में 61,537 नये मामले आने के साथ ही शनिवार को संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 20,88,611 पर पहुंच गई है जबकि 933 और लोगों के दम तोड़ने से मृतकों की संख्या 42,518 हो गई है।

कोझिकोड हादसा: विमान का ब्लैक बॉक्स बरामद, मृतक संख्या बढ़कर 18 हुई

कोझिकोड (केरल), कोझिकोड हवाईअड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हुए एअर इंडिया एक्सप्रेस विमान का ब्लैक बॉक्स मिल गया है, जिससे इस बात का पता लगाने में मदद मिल सकती है कि विमान हवाईअड्डे से कैसे फिसला।

केरल विमान हादसा वायरस कोझिकोड विमान हादसा : जान गंवाने वाला एक यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित था

कोझिकोड, केरल के कोझिकोड में हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान एयर इंडिया के एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से जान गंवाने वाले 18 यात्रियों में से एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित था। यह विमान दुबई से आ रहा था।

चीन भारत वार्ता सीमा विवाद: भारत और चीन के बीच मेजर जनरल स्तर की वार्ता

नयी दिल्ली, पूर्वी लद्दाख में दौलत बेग ओल्डी और डेपसांग समेत वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर गतिरोध के अनेक स्थानों से सैनिकों के पीछे हटने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए शनिवार को भारत और चीन के वरिष्ठ सैन्य कमांडरों की बातचीत चल रही है।

विमान लीड रिकॉर्डर कोझिकोड हादसा : ब्लैक बॉक्स बरामद, आगे जांच के लिए दिल्ली ले जाया जाएगा

नयी दिल्ली, कोझिकोड में कारीपुर हवाईअड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हुए एअर इंडिया एक्सप्रेस के विमान का ब्लैक बॉक्स मिल गया है जिसे विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (एएआईबी) द्वारा आगे की जांच के लिए दिल्ली

एअर इंडिया कोझिकोड तक तीन राहत उड़ानों का प्रबंध किया गया: एअर इंडिया एक्सप्रेस

नयी दिल्ली, एअर इंडिया एक्सप्रेस ने शनिवार को बताया कि उसके विमान के शुक्रवार को दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण प्रभावित हुए यात्रियों और उनके परिजन की सहायता के लिए केरल के कोझिकोड तक तीन राहत उड़ानों का प्रबंध किया गया है।

 विमानन डीजीसीए नोटिस डीजीसीए ने सुरक्षा संबंधी त्रुटियों को लेकर जुलाई 2019 में दिया था कोझिकोड हवाईअड्डे को नोटिस

नयी दिल्ली, विमानन नियामक डीजीसीए ने कोझिकोड हवाईअड्डे के कई स्थानों पर ‘‘सुरक्षा संबंधी विभिन्न बड़ी त्रुटियां’’ पाए जाने के बाद पिछले साल 11 जुलाई को हवाईअड्डा निदेशक को कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

 विमानन लीड पुरी विमान राहत कार्यों का जायजा लेने कोझिकोड पहुंचे नागर विमानन मंत्री

नयी दिल्ली, नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी एअर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद राहत कार्यों का जायजा लेने शनिवार को कोझिकोड पहुंचे।

केरल विमान हादसा वायरस कोझिकोड विमान हादसा : जान गंवाने वाला एक यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित था

कोझिकोड, केरल के कोझिकोड में हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान एयर इंडिया के एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से जान गंवाने वाले 18 यात्रियों में से एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित था। यह विमान दुबई से आ रहा था।

केरल विमान क्रू कोझिकोड विमान हादसा : चालक दल के चार सदस्य सुरक्षित

कोझिकोड, केरल में कोझिकोड के पास कारीपुर हवाईअड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हुए एअर इंडिया एक्सप्रेस विमान के चालक दल के चार सदस्य सुरक्षित हैं। राष्ट्रीय विमानन कंपनी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

बॉलीवुड विमान प्रतिक्रिया बॉलीवुड ने विमान हादसे को बताया भयानक त्रासदी, दु:ख प्रकट किया

मुंबई, अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, अक्षय कुमार और अजय देवगन समेत कई फिल्म कलाकारों ने एअर इंडिया एक्सप्रेस विमान हादसे पर दु:ख प्रकट किया है।

अमेरिका बाइडेन रूस रूस बाइडेन को और चीन ट्रम्प को चुनाव जीतते नहीं देखना चाहता: अमेरिकी खुफिया अधिकारी

वाशिंगटन, अमेरिका के एक खुफिया अधिकारी ने कहा कि देश में नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव से पहले रूस डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन को बदनाम करने की कोशिश कर रहा है और क्रेमलिन से जुड़े लोग राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को पुन: चुनाव जीतते देखना चाहते हैं।

भारत यूएई विमान विमान हादसे के संबंध में जानकारी साझा करने के लिए दुबई में खुला रहेगा भारतीय वाणिज्य दूतावास

दुबई, दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास का कार्यालय कोझिकोड में हुए एअर इंडिया एक्सप्रेस के विमान हादसे के संबंध में जानकारी मुहैया कराने और उन लोगों की मदद के लिए शनिवार को भी खुला रहेगा, जिन्हें केरल जाने के लिए सहायता की आवश्यकता है।

अमेरिका भारतीय ओसीआई भारतीय-अमेरिकियों ने ओसीआई कार्ड यात्रा लाभ बहाल करने का स्वागत किया

वाशिंगटन, भारतीय मूल के अमेरिकियों ने प्रवासी भारतीय नागरिक (ओसीआई) कार्ड धारकों को मिलने वाले लाभों को बहाल करने के भारत के फैसले का स्वागत किया है। इनमें बिना वीजा के देश की यात्रा भी शामिल है जिसपर कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के मद्देनजर रोक लगा दी गई थी।

कैग गिरीश चंद्र मुर्मू ने नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक का पदभार संभाला

नयी दिल्ली, जम्मू-कश्मीर के पूर्व उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू ने शनिवार को देश के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) का पद संभाल लिया। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है।

 विमान हादसा विशेषज्ञ विमानन क्षेत्र के विशेषज्ञ ने नौ साल पहले ही कोझिकोड के रनवे को लेकर जताई थी चिंता

मुंबई, विमानन क्षेत्र के एक विशेषज्ञ ने करीब नौ साल पहले 2011 में ही चेताया था कि कोडिकोड हवाईअड्डे के रनवे-10 पर बारिश में उतरते विमान की दिशा में बहती हवा की स्थिति में यात्रियों की जान खतरे में पड़ सकती है।

खेल भारत प्रायोजन टीम इंडिया किट प्रायोजन : प्यूमा दौड़ में, एडीडास भी हो सकता है शामिल

नयी दिल्ली, जर्मनी की खेल सामान और फुटवियर निर्माता कंपनी प्यूमा भारतीय क्रिकेट टीम के किट प्रायोजन अधिकार खरीदने की दौड़ में सबसे आगे है जबकि उसकी प्रतिद्वंद्वी कंपनी एडीडास भी दौड़ में शामिल हो सकती है। 

Web Title: Black box found in Kozhikode accident plane, death toll rises to 18, read other news

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे