BJYM and poonam mahajan got big responsibility for lok sabha election 2019 | 2019 चुनाव से पहले अमित शाह को याद आईं प्रमोद महाजन की बेटी, दी 15 करोड़ वोटरों की जिम्मेदारी
फाइल फोटो

लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत के लिए पार्टी के भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) ने कमर कस ली है. इसके लिए युवाओं को जोड़ने के लिए विजय लक्ष्य अभियान चलाया जाएगा. डेढ़ दर्जन से अधिक कार्यक्रमों की श्रृखंला वाला अभियान अगले दो महीने तक देशभर में चलाया जाएगा.

भाजयुमो अध्यक्ष पूनम महाजन ने बताया कि समाज के हर वर्ग और हर रुचि के युवाओं को पार्टी से जोड़ा जाएगा. इसके लिए रुचियों के हिसाब से डेढ़ दर्जन कार्यकम बनाए गए हैं. इनके जरिये पार्टी की विभिन्न गतिविधियों में शामिल कर पार्टी से जोड़ा जाएगा.

2011 की जनगणना के हवाले से उन्होंने बताया कि 2019 में 18 से 23 वर्ष के लगभग 15 करोड़ मतदाता होंगे. मोर्चा कार्यकर्ता ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं से संपर्क करेंगे और उन्हें ऑनलाइन-ऑफलाइन माध्यमों से पार्टी सहयोग के लिए जोड़ा जाएगा. इच्छुक युवाओं को नीति निर्माण, कंटेंट राइटंग, जमीनी स्तर पर बूथ समिति जैसे कामों में शामिल किया जाएगा.

देशभर के 100 जनपदों के 10,000 युवाओं से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये संपर्क किया जाएगा

महाजन ने बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रीय युवा दिवस पर 12 जनवरी को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में की जाएगी. 17 जनवरी को अरुणाचल प्रदेश के तवांग से देशभर के 100 जनपदों के 10,000 युवाओं से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये संपर्क किया जाएगा. उन्होंने बताया कि 50 लाख से अधिक युवा मतदाता इस अभियान से जुड़ने के इच्छुक हैं.

ऑनलाइन कार्यक्रमों को फेसबुक, ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिये चलाया जाएगा. इसमें जिला स्तर से लेकर राज्यों के मुख्यमंत्रियों और केंद्र स्तर के नेताओं से सीधे मतदाताओं को जोड़ा जाएगा.

अभियान का समापन दो मार्च को देशभर में जिला स्तर पर बाइक रैली निकालकर किया जाएगा.

प्रधानमंत्री का राष्ट्रीय टाउनहॉल

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की युवाओं की भागीदारी के इस अभियान पर विशेष नजर होगी. प्रधानमंत्री मोदी को भी इस अभियान में शामिल किया गया है. 23 फरवरी को राष्ट्रीय स्तर पर टाउनहॉल का आयोजन किया जाएगा. इसमें शामिल होने वाले देशभर के युवा मोदी से सीधे सवाल जवाब करेंगे.

इसमें 16 से 22 फरवरी तक राज्य स्तर पर टाउनहॉल आयोजनों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवाओं को शामिल किया जाएगा.

भाजयुमो के अभियान पर एक नजर

-500 जिलों में नमो युवा वॉलेंटियर अभियान

- 1000 से अधिक प्रभावशाली युवाओं को जोड़ने के लिए यूथ आइकॉन नेटवर्क

- 30000 विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के 50000 से अधिक युवाओं के लिए एंबेसेडर नेटवर्क

- 1 से 15 फरवरी तक 650 संभागों में युवा संसद का आयोजन

- 12 से 15 फरवरी तक कमल खेल प्रतियोगिता और नमो राइटर कॉन्क्लेव का आयोजन

- मार्च के पहले हफ्ते में कमल युवा महोत्सव

- कलाकार युवाओं के लिए नुक्कड़ नाटकों का मंचन


Web Title: BJYM and poonam mahajan got big responsibility for lok sabha election 2019