'2024 और 2029 में भी जीतेगी बीजेपी', भाजपा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने मोदी सरकार को दी ये सलाह

By स्वाति सिंह | Published: September 5, 2020 02:54 PM2020-09-05T14:54:47+5:302020-09-05T14:58:13+5:30

बीते दिनों स्वामी ने कहा था कि उनकी पार्टी भारत को हिंदू राष्ट्र नहीं बना रही है और संविधान भी इसकी अनुमति नहीं देता है।

'BJP will win in 2024 and 2029', BJP MP Subramanian Swamy gave this advice to Modi government | '2024 और 2029 में भी जीतेगी बीजेपी', भाजपा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने मोदी सरकार को दी ये सलाह

सुब्रमण्यन स्वामी देश से जुड़े मुद्दों पर अपनी बेबाक राय देते रहते हैं।

Highlightsसुब्रमण्यन स्वामी ने दावा किया है कि 2024 और 2029 के आम चुनाव में भी बीजेपी वापस से सत्ता पर काबिज होगी। उन्होंने सरकार को कुछ खास बदलाव करने की भी सलाह दी है।

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने शनिवार को दावा किया है कि 2024 और 2029 के आम चुनाव में भी बीजेपी वापस से सत्ता पर काबिज होगी।

स्वामी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘भाजपा 2024 और 2029 लोकसभा के आम चुनाव में भी सत्ता में आएगी लेकिन उसे इस जनादेश का इस्तेमाल ब्रिटिश राजशाही द्वारा गढ़े गए भारतीय इतिहास को सही करने और आने वाली पीढ़ियों में राष्ट्रवाद और हिन्दुस्तान पर गर्व की भावना जगाने में इस्तेमाल करना होगा।’ स्वामी ने कहा कि यह टीचर्स डे पर मेरा संदेश है। इसके साथ ही उन्होंने सरकार को कुछ खास बदलाव करने की भी सलाह दी है। 

बीते दिनों स्वामी ने कहा था कि उनकी पार्टी भारत को हिंदू राष्ट्र नहीं बना रही है और संविधान भी इसकी अनुमति नहीं देता है। उन्होंने कहा कि जब तक भाजपा हिंदुत्व की विचारधारा नहीं छोड़ेगी तब तक वह सत्ता में रहेगी। स्वामी ने कहा कि कांग्रेस ने अल्पसंख्यकों को एक कर और हिन्दुओं को विभाजित कर पूर्व में सरकारें बनाई हैं। उन्होंने कहा कि राजनीतिक रूप से हिंदुओं को आपसी मतभेद भुलाकर समुदाय के रूप में एक होना चाहिए।

विदेशी संवाददाताओं के क्लब की ओर से आयोजित एक डिजिटल सम्मेलन में स्वामी ने अपने विचार रखे जहां एआईएमआईएम के असादुद्दीन ओवैसी को भी अपने विचार रखने के लिए आमंत्रित किया गया था। उन्होंने कहा, “कई सालों से कांग्रेस हिन्दुओं को विभाजित करने और अल्पसंख्यकों को एक रखने में सफल रही और इसलिए वह समय समय पर बार-बार सरकार बनाने में सफल रही।”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कथित तौर पर आर्य द्रविड़, जाति इत्यादि के “निरर्थक” ऐतिहासिक विचारों के आधार पर हिंदुओं को विभाजित किया। भाजपा नेता ने कहा कि हिंदुत्व की विचारधारा के कारण भाजपा का वोट प्रतिशत बढ़ा है। उन्होंने कहा, “अगर हिंदुत्व की विचारधारा बनी रहेगी तो हम आगे भी चुनाव जीतेंगे। हमें आर्थिक प्रदर्शन से तब तक फर्क नहीं पड़ेगा जब तक यह बहुत ही ज्यादा खराब न हो जाए।” 

 

 

 

 

Web Title: 'BJP will win in 2024 and 2029', BJP MP Subramanian Swamy gave this advice to Modi government

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे