राजस्‍थानः भाजपा में जल्द ही होगा नई कार्यकारिणी का ऐलान, संगठन को नया स्वरूप देने की तैयारी

By धीरेंद्र जैन | Published: February 8, 2019 05:08 AM2019-02-08T05:08:15+5:302019-02-08T05:08:15+5:30

विधानसभा चुनावों में जीत के बाद अब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा तैयारियों में जुट गए हैं।  और इसी कड़ी में वे 14 फरवरी को प्रदेश दौरे पर आएंगे।

BJP will soon announce new executive, prepare to redesign the organization | राजस्‍थानः भाजपा में जल्द ही होगा नई कार्यकारिणी का ऐलान, संगठन को नया स्वरूप देने की तैयारी

फाइल फोटो

प्रदेश भाजपा लोकसभा चुनावों से पूर्व प्रदेश संगठन को पूरी तरह से चुस्त-दुरुस्त करना चाहती है और 15 जिलाध्यक्षों को बदलने के बाद अब भाजपा किसी भी समय प्रदेश कार्यकारिणी, भाजपा युवा मोर्चा एवं प्रकोष्ठों में बदलाव को ऐलान कर सकती है। इस संबंध में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने शीर्ष नेताओं से बात कर ली है। 

भाजपा सूत्रों को कहना है कि विधानसभा चुनावों से पूर्व जो कार्यकारिणी बनाई हुई थी, उसे पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने गठित किया था। सैनी अपनी कार्यकारिणी गठित करते उस दौरान विधानसभा चुनाव आ गए। अब प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी की टीम तैयार होगी ताकि लोकसभा चुनाव के दौरान बेहतर परिणाम लाएं जा सकें।

14 फरवरी को राहुल गांधी प्रदेश के दौरे पर

विधानसभा चुनावों में जीत के बाद अब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा तैयारियों में जुट गए हैं।  और इसी कड़ी में वे 14 फरवरी को प्रदेश दौरे पर आएंगे।

उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने जानकारी दी  कि राहुल गांधी मार्च में राजस्थान दौरे पर आएंगे और एक मार्च को उदयपुर में होने वाले यूथ सम्मेलन में भाग लेंगे। इससे पहले में 14 फरवरी को अजमेर दौरे पर भी आ रहे हैं। पायलट ने कहा कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है और उसका राजस्थान में सभी 25 सीटें जीतने का मिशन है।

उसके लिए कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देने के लिए शिविर लगाये जाएंगे और सभी नेताओं को क्षेत्रों में भेजा जाएगा। कल पीसीसी की चुनाव समिति की बैठक हुई जिसमें लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारी पर नेताओं ने अपनी राय रखी एवं सर्वसम्मति से उम्मीदवारों के चयन का निर्णय पार्टी हाइकमान पर छोड़ने का निर्णय लिया गया। कई नेताओं ने स्थानीय उम्मीदवारों को उतारने का सुझाव भी दिया है।

Web Title: BJP will soon announce new executive, prepare to redesign the organization