उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में '60 पार'के लक्ष्य को भाजपा शत-प्रतिशत प्राप्त करेगी:प्रह्लाद जोशी

By भाषा | Published: November 25, 2021 04:04 PM2021-11-25T16:04:25+5:302021-11-25T16:04:25+5:30

BJP will achieve 100 percent target of '60 par' in Uttarakhand assembly elections: Prahlad Joshi | उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में '60 पार'के लक्ष्य को भाजपा शत-प्रतिशत प्राप्त करेगी:प्रह्लाद जोशी

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में '60 पार'के लक्ष्य को भाजपा शत-प्रतिशत प्राप्त करेगी:प्रह्लाद जोशी

Next

देहरादून, 25 नवंबर केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उत्तराखंड चुनाव प्रभारी पहलाद जोशी ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि विधानसभा चुनाव में भाजपा अपने निर्धारित 60 से ज्यादा सीटों के लक्ष्य को शत-प्रतिशत प्राप्त कर लेगी ।

यहां प्रदेश भाजपा मुख्यालय में पार्टी की चुनाव प्रबंधन समिति में भाग लेने के बाद जोशी ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि पार्टी की पिछले कई चुनावों की तैयारियों की तुलना में इस बार हम काफी आगे बढ चुके हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि 60 पार का लक्ष्य जो हमने रखा है, उसे हम 100 प्रतिशत प्राप्त कर लेंगे ।'

भाजपा ने 2017 के पिछले विधानसभा चुनाव में 70 में से 57 सीटों पर जीत दर्ज की थी। आगामी चुनाव के लिए रोडमैप तैयार करते हुए पार्टी ने अपने लिए 'इस बार, 60 के पार' का लक्ष्य निर्धारित किया है।

जोशी ने कहा कि लक्ष्य को ​हासिल करने के लिए वह स्वयं, दोनों सहप्रभारी-आर पी सिंह और लॉकेट चैटर्जी, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक सहित वरिष्ठ नेता जमीनी स्तर तक कार्यकर्ताओं से मिल रहे हैं और इस बात पर जबरदस्त चर्चा चल रही है कि पार्टी के विचार और रणनीति जनता तक कैसे पहुंचे।

प्रदेश पार्टी अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि विधानसभा क्षेत्रों की कोर कमेटी की बैठकों में निचले स्तर पर हो रहे कार्यो और महाजनसंपर्क अभियान की समीक्षा के साथ ही आने वाले समय में 'मेरा घर कोरोना—मुक्त' के साथ शुरू होने वाले दूसरे विशेष महाजनसंपर्क अभियान को लेकर हर घर तक पहुंचने पर भी चर्चा की जाएगी ।

कौशिक ने बताया कि पार्टी की चुनाव प्रबंधन समिति में बनायी गयी 33 उप समितियों की कल से लेकर आज तक 13 की बैठक हो चुकी है जिनमें घोषणापत्र, विशेष जन संपर्क अभियान और प्रबंधन प्रमुख हैं ।

उन्होंने कहा, ‘‘ हमने तय किया है कि विशेष संपर्क अभियान की प्रदेश की टीम विधानसभा क्षेत्र स्तर तक जाएगी और समाज की दिशा तय करने वाले प्रबुद्ध वर्ग के 50-100 लोगों से संपर्क और बातचीत कर उनसे प्रदेश में भाजपा सरकार बनाने के लिए सहयोग का निवेदन करेगी ।’’ उन्होंने कहा कि अगले सप्ताह तक इसकी रूपरेखा बनाकर काम शुरू कर दिया जाएगा ।

इसी प्रकार, प्रदेश की चुनाव प्रबंधन समिति ने सभी 13 जिलों में 30 तारीख तक जिला स्तरीय और फिर विधानसभा स्तरीय चुनाव प्रबंधन समिति बनाने को कहा है ताकि चुनाव प्रबंधन का काम सक्रिय रूप से जल्द शुरू हो सके ।

चुनावों में टिकट वितरण को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कौशिक ने कहा कि जल्द ही सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी की एक समिति भेजी जाएगी जो वहां के सभी प्रमुख लोंगों और कार्यकर्ताओं से बातचीत कर वहां की स्थिति और दावेदारों की सूची प्रदेश पार्टी को उपलब्ध कराएगी । उन्होंने कहा कि टिकट के बारे में अंतिम निर्णय पार्टी का केंद्रीय संसदीय बोर्ड करेगा ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा के बारे में पूछे जाने पर कौशिक ने कहा कि यह कार्यक्रम तीन या चार दिसंबर को हो सकता है और स्थान के लिए कुमांउ या देहरादून पर विचार किया जा रहा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: BJP will achieve 100 percent target of '60 par' in Uttarakhand assembly elections: Prahlad Joshi

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे