कृषि बिलों पर विरोध के बीच बीजेपी की नई रणनीति, देश के सभी जिलों में आज से 700 प्रेस कॉन्फ्रेंस और चौपाल का आयोजन

By विनीत कुमार | Published: December 11, 2020 12:48 PM2020-12-11T12:48:42+5:302020-12-11T13:06:32+5:30

किसानों के लगातार प्रदर्शन के बीच बीजेपी ने कृषि विधेयकों पर फ्रंटफुट पर खेलने का फैसला किया है। बीजेपी आज से अगले कुछ दिनों तक देश भर के सभी जिलों में 700 प्रेस कॉन्फ्रेंस और चौपाल आयोजित करेगी।

BJP to organise 700 press conferences and 700 'chaupals' in all districts on new farm bills | कृषि बिलों पर विरोध के बीच बीजेपी की नई रणनीति, देश के सभी जिलों में आज से 700 प्रेस कॉन्फ्रेंस और चौपाल का आयोजन

कृषि बिलों पर समर्थन जुटाने के लिए बीजेपी ने बनाई बड़ी रणनीति (फाइल फोटो)

Highlightsबीजेपी देश भर के सभी जिलों में कृषि बिलों पर आयोजित करेगी 700 प्रेस कॉन्फ्रेंस और चौपालइसके माध्यम से लोगों को कृषि बिलों के फायदे के बारे में बताने और उसका प्रचार करने की कोशिश होगीबीजेपी और सरकार लगातार आरोप लगाते रहे हैं कि कृषि बिलों पर भ्रम फैलाया गया है

कृषि बिलों और किसान आंदोलन पर चौतरफा घिरी केंद्र सरकार भले ही अभी गतिरोध नहीं सुलझा पाई हो लकिन इस बीच बीजेपी ने पूरे मुद्दे पर नई रणनीति अपनाने का फैसला कर लिया है। बीजेपी ने घोषणा की है कि आज से देश के सभी जिलों में कृषि बिलों पर प्रेस कॉन्फ्रेंस और चौपाल का आयोजन किया जाएगा। 

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार आने वाले अगले कुछ दिनों में बीजेपी की देशभर में 700 प्रेस कॉन्फ्रेंस और चौपाल आयोजित कराने की योजना है। इसके माध्यम से लोगों को कृषि बिलों के फायदे के बारे में बताया जाएगा।

बीजेपी ने ये फैसला उस समय लिया है जब हजारों की संख्या में किसान राजधानी दिल्ली के बॉर्डर पर आंदोलन में जुटे हैं। केंद्र सरकार इस आंदोलन से दबाव में है और लगातार किसानों से बात कर मुद्दे को सुलझाने की कोशिश की जा रही है।


किसान आंदोलन को विपक्ष और अन्य कई लोगों के मिले समर्थन ने सरकार की मुश्किलें और बढा दी है। ऐसे में बीजेपी इस मुद्दे पर फ्रंटफुट पर खेलने की योजना बना रही है। दिल्ली की सीमा पर डटे किसानों के आज 16 दिन हो गए हैं। 

हालात को देखते हुए बीजेपी ने पार्टी स्तर पर कृषि कानूनों के मसले को जनता के सामने पेश करने की योजना बनाई है। बीजेपी और सरकार पहले भी ये आरोप लगाते रहे हैं कि कृषि बिलों पर भ्रम फैलाया गया और विपक्ष इस पूरे मुद्दे पर राजनीति कर रहा है।

सरकार का दावा है कि कृषि से जुड़े तीनों कानून किसानों के फायदे के हैं। हाल में राजस्थान के पंचायत चुनाव सहित देश के अन्य राज्यों में हुए कुछ चुनावों में मिली जीत ने भी बीजेपी का भरोसा बढाया है।

बीजेपी इन जीत को कृषि कानून पर समर्थन के तौर पर पेश कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद भी कई मौकों पर कृषि बिलों को लेकर कह चुके हैं कि विपक्ष इस पूरे मुद्दे पर किसानों को भड़का रहा है।

Web Title: BJP to organise 700 press conferences and 700 'chaupals' in all districts on new farm bills

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे