भाजपा ने किसान आंदोलन को राजनीति से प्रेरित बताया

By भाषा | Published: November 29, 2020 05:50 PM2020-11-29T17:50:56+5:302020-11-29T17:50:56+5:30

BJP termed farmer movement as politically motivated | भाजपा ने किसान आंदोलन को राजनीति से प्रेरित बताया

भाजपा ने किसान आंदोलन को राजनीति से प्रेरित बताया

देहरादून, 29 नवंबर भाजपा ने किसान आंदोलन को राजनीति से प्रेरित बताते हुए रविवार को कहा कि इस आंदोलन में गलत तत्व घुस गए हैं।

पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत कुमार गौतम ने पत्रकारों से कहा, ‘‘आंदोलन में पाकिस्तान समर्थक और खालिस्तान समर्थक नारे लगते हैं। किसानों का इससे कोई लेना—देना नहीं है। इसे उग्रवादी और राष्ट्रविरोधी ताकतों ने हाइजैक कर लिया है।’’

उन्होंने कहा कि आंदोलन में नई—नई गाड़ियों और नए—नए कपड़े पहनकर आ रहे लोग किसान नहीं हो सकते।

किसान आंदोलन को राजनीति से प्रेरित बताते हुए उन्होंने कहा कि इस आंदोलन में गलत तत्व घुस गए हैं और कांग्रेस भी सरकार का विरोध करने के लिए उन्हें गुमराह कर रही है।

उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की भी आंदोलन को हवा देने के लिए आलोचना की और कहा कि कोविड-19 संक्रमण से उत्पन्न परिस्थितियों के दौरान गरीब मजदूरों को उन्होंने खाना नहीं दिया लेकिन अब किसान आंदोलन में भाग लेने वालों के लिए वह टैन्ट लगवा रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘किसानों की बात हमसे ज्यादा कोई नहीं सुन सकता। हमने किसानों को 6000 रुपये दिए, उन्हें यूरिया दिया, उनकी उपज खरीदी, उनके हित में अनेक फैसले लिए और अब भी उनसे बातचीत करना चाहते हैं।’’

उत्तराखंड में पार्टी मामलों के प्रभारी गौतम ने एक सवाल के जवाब में दावा किया कि केंद्र सरकार और त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की उपलब्धियों की बदौलत 2022 में प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा 70 में से 60 सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

उन्होंने कहा, ‘‘केंद्र और राज्य सरकार के कामों और जनसेवा से हम 60 सीटें जीतेंगे और प्रदेश में लगातार दो बार सरकार बनाने का रिकार्ड बनाएंगे।’’

वर्ष 2017 में हुए पिछले विधानसभा चुनावों में भाजपा को 70 में से 57 पर विजय मिली थी।

गौतम ने कहा कि प्रदेश में पार्टी संगठन और सरकार में अच्छा तालमेल बताते हुए प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत और मुख्यमंत्री रावत की प्रशंसा की।

एक प्रश्न के उत्तर में भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में आपस में ही भारी मनमुटाव है और यह पार्टी विपक्ष के रूप में कहीं दिखाई ही नहीं दे रही है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: BJP termed farmer movement as politically motivated

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे