BJP-Shiv Sena's road aside, BJP will contest the 2022 Mumbai Municipal Body elections alone | भाजपा-शिवसेना की राह अलग-अलग, 2022 के मुंबई नगर निकाय चुनाव BJP अकेले लड़ेगी
देश के सबसे धनी नगर निकाय पर शिवसेना का पिछले 30 वर्षों से नियंत्रण है।

Highlightsपाटिल ने राज्य भाजपा प्रमुख के तौर पर राव साहेब दानवे का स्थान लिया जब दानवे को इस वर्ष जून में नरेन्द्र मोदी कैबिनेट में शामिल कर लिया गया था।वर्तमान में शिवसेना के किशोरी पेडनेकर मुंबई के महापौर हैं।

शिवसेना द्वारा भाजपा के साथ संबंध समाप्त करने के कुछ दिनों बाद भारतीय जनता पार्टी ने निर्णय किया कि 2022 के मुंबई नगर निकाय चुनाव वह अकेले लड़ेगी।

देश के सबसे धनी नगर निकाय पर शिवसेना का पिछले 30 वर्षों से नियंत्रण है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा, ‘‘भाजपा ने आगामी बीएमसी चुनाव अपने दम पर लड़ने और सत्ता में आने का निर्णय किया है। निश्चित तौर पर हमारा खुद का महापौर होगा।

अगले वर्ष एक जनवरी तक भाजपा राज्य अध्यक्ष सहित पार्टी स्तर पर सभी नियुक्तियां कर लेगी।’’ वर्तमान में शिवसेना के किशोरी पेडनेकर मुंबई के महापौर हैं। पाटिल ने राज्य भाजपा प्रमुख के तौर पर राव साहेब दानवे का स्थान लिया जब दानवे को इस वर्ष जून में नरेन्द्र मोदी कैबिनेट में शामिल कर लिया गया था।

भाजपा ने 2017 में हुए बीएमसी चुनावों में 227 में से 82 सीटों पर जीत दर्ज की थी जबकि शिवसेना को 86 सीटें हासिल हुई थीं। बाद में मनसे के छह पार्षद शिवसेना में शामिल हो गए थे जिससे बीएमसी में उसकी संख्या 92 हो गई। कांग्रेस और राकांपा के क्रमश: 30 और नौ पार्षद हैं।

Web Title: BJP-Shiv Sena's road aside, BJP will contest the 2022 Mumbai Municipal Body elections alone
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे