बिहार में BJP ने जारी की राजद राज की डिक्शनरी, क से क्राइम, ख से खतरा, ग से गोली

By अनुराग आनंद | Published: October 19, 2020 08:30 PM2020-10-19T20:30:53+5:302020-10-19T20:30:53+5:30

बीजेपी ने ट्वीट कर कहा है कि रा से रंगदारी, ज से जंगलराज, द से दादागिरी के इस डिक्शनरी के ज्ञान को अब बिहार की जनता नहीं जानना और पढ़ना चाहती है।

BJP released RJD Raj's dictionary in Bihar, crime from A, threat from B, bullet from C | बिहार में BJP ने जारी की राजद राज की डिक्शनरी, क से क्राइम, ख से खतरा, ग से गोली

सांकेतिक तस्वीर (फाइल फोटो)

Highlightsबिहार विधानसभा चुनाव 2020 से पहले राजद नेता तेजस्वी यादव ने 10 लाख नौकरी देने का ऐलान किया है।तेजस्वी यादव के युवाओं को नौकरी देने वाले बयान का भाजपा नेता भूपेंद्र यादव ने माजाक उड़ाया है।

नई दिल्ली:बिहार विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने लालू प्रसाद यादव के शासन काल का जिक्र करते हुए डिक्शनरी जारी किया है। अपने ट्वीट में भाजपा ने लिखा है कि 1990 के दशक में लालू यादव के राज में बिहार में तैयार हुई एक भयानक डिक्शनरी! क से क्राइम, ख से खतरा, ग से गोली... याद है ना?

इसके साथ ही ट्वीट में आगे कहा गया है कि रा से रंगदारी, ज से जंगलराज, द से दादागिरी। बिहार की जनता को इस डिक्शनरी के ज्ञान को न ही फिर से जानना है, न ही पढ़ना है!


तेजस्वी यादव पर BJP नेता भूपेंद्र यादव का तंज, बोले- पहले नौकरी लायक पढ़ाई तो कर लो-

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 से पहले राजद नेता तेजस्वी यादव ने 10 लाख नौकरी देने का ऐलान किया है। तेजस्वी यादव के इस बयान से नौकरी के लिए परेशान पढ़े लिखे बेरोजगार नौजवानों में निश्चित तौर पर एक संदेश गया है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी के नेता भूपेंद्र यादव ने राजद द्वारा 10 लाख नौकरी के ऐलान के बाद तेजस्वी यादव का मजाक उड़ाते हुए भूपेंद्र यादव ने कहा कि अभी बच्चे हो, पहले नौकरी लायक पढ़ाई तो कर लो।

इसके साथ ही भूपेंद्र यादव ने तेजस्वी यादव से पूछा कि मेरे सीएम उम्मीदवार पेशे से एक इंजीनियर हैं और आप क्या हैं? इसके साथ ही बता दें कि तेजस्वी यादव ने एक वीडियो जारी कर प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को लेकर भी सरकार से सवाल पूछे हैं।

तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा है कि बिहार के 15 हज़ार छात्र कोटा कोचिंग लेने और दूसरे राज्यों में उच्च शिक्षा ग्रहण करने जाते है, बिहार का हज़ारों करोड़ दूसरे राज्यों की इकॉनमी को सुदृढ़ करता है। बिहार में अच्छी शिक्षा क्यों नहीं मिल सकती? क्या इसके लिए भी समुद्र चाहिए? शिक्षा का बंटाधार करने वाले अब जाने वाले हैं।

चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार पर साधा निशाना-

लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला। ट्वीट में कहा कि पिछले 5 साल के कार्यकाल पर कुछ नहीं बोलना एक फरेब है। बिहार की जनता को जानबूझ के पिछले 5 साल के कार्यों को नहीं बताया जा रहा है। सिर्फ कुर्सी के खेल में पिछले 5 साल साहब ने बिहारियों के बर्बाद किए।

लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि पिछले 5 साल में बिहार में अफ़सरों का राज रहा है। सात निश्चय में कोई भी निश्चय पूरा नहीं हुआ। पिछले 5 साल में हुए कार्यों का ब्योरा दें आदरणीय नीतीश कुमार जी। आप सभी के स्नेह आशीर्वाद और साथ से बिहार में जेडीयू से ज़्यादा सीटें लोजपा जीतेगी और #बिहार1stबिहारी1st के संकल्प के साथ नया बिहार और युवा बिहार बनाएगी।

चिराग ने सोमवार को अपने ट्वीट में कहा, ‘‘नीतीश कुमार के पिछले 5 साल के कार्यकाल को देख कर आने वाले 5 साल की कल्पना की जा सकती है। बिहार को अगर इस बेबसी से निकलना है, तो ज़रूरत है कड़े कदम उठाने की।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जद (यू) को दिया गया एक भी वोट, कल बिहार को बर्बाद कर देगा। #असंभव नीतीश।’’

Web Title: BJP released RJD Raj's dictionary in Bihar, crime from A, threat from B, bullet from C

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे