भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 7 नवंबर को, यूपी सहित 5 राज्य में चुनाव, पीएम मोदी होंगे शामिल, जानें सबकुछ

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 6, 2021 03:07 PM2021-11-06T15:07:26+5:302021-11-06T15:09:46+5:30

BJP National Executive Meeting: उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में विधानसभा चुनाव है। चुनाव पर चर्चा होने की उम्मीद है।

BJP National Executive Meeting New Delhi November 7 elections in 5 states including UP, PM narendra Modi will be involved | भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 7 नवंबर को, यूपी सहित 5 राज्य में चुनाव, पीएम मोदी होंगे शामिल, जानें सबकुछ

एनडीएमसी कनवेंशन सेंटर में कार्यसमिति के 124 सदस्य उपस्थित रहेंगे। (file photo)

Highlightsभाजपा की बैठक पूर्वाह्न 10 बजे आरंभ होगी।भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा का संबोधन होगा।केंद्रीय मंत्री, राज्यसभा में पार्टी के नेता पीयूष गोयल व कार्यसमिति के अन्य सदस्य शामिल हैं।

नई दिल्लीः राजधानी स्थित नयी दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के सम्मेलन कक्ष में रविवार को होने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा के चुनाव और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले सात साल में केंद्र सरकार की उपलब्धियों पर केंद्रित होगी।

बैठक स्थल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अब तक के कार्यकाल की उपलब्धियों को लेकर जहां प्रदर्शनी लगाई जा रही है, वहीं कोविड-प्रबंधन, रिकार्ड टीकाकरण और वैश्विक मंचों पर भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए उन्हें सम्मानित करने की भी योजना बनाई गई है। बैठक पूर्वाह्न 10 बजे आरंभ होगी और उसके बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा का संबोधन होगा।

बैठक का समापन प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन से होगा। भाजपा महासचिव अरूण सिंह ने शनिवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोविड संबंधी नियमों को ध्यान में रखते हुए एनडीएमसी कनवेंशन सेंटर में कार्यसमिति के 124 सदस्य उपस्थित रहेंगे।

इनमें प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष के अलावा सभी केंद्रीय मंत्री, राज्यसभा में पार्टी के नेता पीयूष गोयल व कार्यसमिति के अन्य सदस्य शामिल हैं। उन्होंने कहा कि 36 राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों में प्रदेश अध्यक्षों के नेतृत्व में राज्य इकाइयां डिजिटल माध्यम से कार्यसमिति की बैठक से जुड़ेंगी।

उन्होंने कहा, ‘‘इस बैठक में एक राजनीतिक प्रस्ताव भी पारित किया जाएगा। साथ ही, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा और पंजाब के विधानसभा चुनावों की तैयारी पर विशेष चर्चा होगी और मंथन होगा। इसके अलावा पार्टी के आगामी कार्यक्रमों को लेकर भी चर्चा होगी।’’

सिंह ने बताया कि कोविड-19 से जिन नेताओं व लोगों की असमय मौत हुई है, उन्हें श्रद्धांजलि देने के साथ ही एक शोक प्रस्ताव भी पारित होगा। उन्होंने कहा कि कार्यसमिति में एक प्रदर्शनी भी लगाई गई है, जिसमें ‘‘आत्मनिर्भर भारत’’ के बारे में प्रधानमंत्री के संकल्प, गरीब कल्याण योजनाओं से आम गरीब को मिल रही मदद, महिलाओं के बैंक खातों में पैसों का हस्तांतरण, सहित समाज के सभी वर्गों के लिए किए गए कार्यों का उल्लेख होगा। प्रदर्शनी में कोविड काल के दौरान पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा कोविड-19 के खिलाफ चलाए गए‘‘सेवा ही संगठन’’ अभियान को विशेष रूप में रेखांकित किया जाएगा।

साथ ही टीकाकरण अभियान में सौ करोड़ से ऊपर का आंकड़ा पार किए जाने का भी उल्लेख होगा। उल्लेखनीय है कि हाल ही में कुछ राज्यों में हुए उपचुनाव के परिणाम से भाजपा को लगे झटके के बीच यह बैठक हो रही है। इन चुनावों में पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश और राजस्थान में पार्टी का सूपड़ा साफ हो गया था। पिछले वर्ष कोरोना वायरस महामारी फैलने के बाद पहली बार यह बैठक सभी की उपस्थिति में होने जा रही है। 

Web Title: BJP National Executive Meeting New Delhi November 7 elections in 5 states including UP, PM narendra Modi will be involved

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे