बीजेपी नेताओं के निशाने पर विपक्षी एकजुटता, कार्यकारिणी की बैठक में इन मुद्दों पर चर्चा

By धीरज पाल | Published: September 8, 2018 04:49 PM2018-09-08T16:49:36+5:302018-09-08T20:42:31+5:30

भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक शनिवार दोपहर बाद शुरू हो गई है। इस कार्यकारणी बैठक में शामिल होने के लिए वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आणवाणी, राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, सुषमा स्वराज, नितिन गडकरी पार्टी में पहुंचे। 

BJP National Executive meeting in delhi, PM Narendra modi, Lal Krishna Advani amit shah | बीजेपी नेताओं के निशाने पर विपक्षी एकजुटता, कार्यकारिणी की बैठक में इन मुद्दों पर चर्चा

बीजेपी नेताओं के निशाने पर विपक्षी एकजुटता, कार्यकारिणी की बैठक में इन मुद्दों पर चर्चा

नई दिल्ली, 08 सितंबर: भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने विपक्षी एकता को ढकोसला बताते हुए कार्यकर्ताओं से इसे बेनकाब करने की अपील की है। उन्होंने शनिवार को बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के पहले दिन पदाधिकारियों को संबोधित किया और 2019 विजय का संकल्प दिलाया। भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक शनिवार दोपहर बाद शुरू हो गई है। इस कार्यकारणी बैठक में शामिल होने के लिए वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आणवाणी, राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, सुषमा स्वराज, नितिन गडकरी पार्टी में पहुंचे। यह बैठक दिल्ली के अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर पर आयोजित हो रही है।

- भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारणी के पहले दिन की बैठक समाप्त होने के बाद पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने संवाददाताओं को बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अपने भाषण में केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लायी गयी जन-कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तृत चर्चा की ।

- उन्होंने बताया कि भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि ‘‘ पार्टी के कार्यकर्ता अर्थव्यवस्था को लेकर 'पी. चिदंबरम एंड कंपनी' द्वारा फैलाई जा रही भ्रांतियों को तथ्यों के आधार पर चुनौती दें।’’

- बीजेपी की बैठक के बाद निर्मला सीतारमण ने कहा कि तीन तलाक को लेकर अमित शाह ने ट्रिपल अमित शाह बहुत स्पष्ट रूप से कहा है कि कई इस्लामी देशों ने इसे मंजूरी दे दी है और यह उन देशों में कोई मुद्दा नहीं है। लेकिन यहां राज्यसभा में कांग्रेस के कारण फंस गई है और हमें इसे पास करना होगा। 




- निर्मला सीतारमण ने बताया कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि हम साल 2019 का चुनाव भी 19 राज्यों में चुनाव जीतकर अपनी सरकार बनाएंगे। इसके अलावा बंगाल औडिशा और तेलंगाना जैसे राज्यों में हम दूसरे पायदान पर होंगे।  


- भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘ एक तरफ जहां भाजपा 'मेकिंग इंडिया' में लगी है वहीं दूसरी ओर कांग्रेस 'ब्रेकिंग इंडिया' में लगी है ।’’ उन्होंने कहा कि हम इस तरह से राष्ट्रीय नागरिक पंजी. का कार्यान्वयन करेंगे कि एक भी नया घुसपैठिया भारत में नहीं आ सकेगा।




- सीतारमण ने बताया की अमित शाह ने कहा, विपक्ष बिना आधार अविश्वास प्रस्ताव लाया। 


- शाह ने अपने भाषण में महागठबंधन को झूठ पर आधारित गठबंधन बताया और कार्यकर्ताओं से अपील कि इसका सच देश की जनता तक ले जाएं ।

- अमित शाह ने कहा, ‘‘ सभी कार्यकर्ता सरकार के अच्छे कामों को लोगों के सामने ले कर आएं।’’ शाह के अपने भाषण की शुरुआत के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि अटल जी के निधन के बाद देश की राजनीति में जो रिक्तता आयी है उसको भरना संभव नहीं ।

-बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता हरीश खुराना बेहोश हुए। उन्हें राम मनहोर लोहिया अस्पताल ले जाया गया है।
- बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे अध्यक्ष अमित शाह ने अंबेडकर मूर्ति को फूल चढाएं।

इससे पहले  कार्यकारणी बैठक में शामिल होने के लिए गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आणवानी और वित्त मंत्री अरुण जेटली पहुंचे। 


(भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: BJP National Executive meeting in delhi, PM Narendra modi, Lal Krishna Advani amit shah

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे