BJP National Council Meeting in delhi Live updates amit shah and pm narendra modi before lok sabha election 2019 | बीजेपी राष्ट्रीय अधिवेशन: राम मंदिर निर्माण पर बोले अमित शाह- 'जहां राम का जन्म हुआ, मंदिर वहीं बनेगा'
बीजेपी राष्ट्रीय अधिवेशन: राम मंदिर निर्माण पर बोले अमित शाह- 'जहां राम का जन्म हुआ, मंदिर वहीं बनेगा'

दिल्‍ली के रामलीला मैदान में भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की महत्वपूर्ण बैठक शुक्रवार से शुरू हो गई है। इस बैठक में पार्टी ‘मिशन 2019’ का आगाज़ करेगी और देशभर से जुटे पार्टी कार्यकर्ताओं को जीत की रणनीति भी सिखायेगी। दो दिन तक चलने वाली परिषद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भी संबोधित करेंगे। बीजेपी राष्ट्रीय अधिवेशन की पल-पल की खबरों का लाइव अपडेट्स- 

बीजेपी राष्ट्रीय अधिवेशन में अमित शाह बोले-  

- अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस शासनकाल में हर रक्षा सौदे में दलाली हुई, अब मिशेल मामा पकड़े गए हैं तो वो पसीना-पसीना हो रहे हैं। 
- संवैधानिक रुप से राम मंदिर बनाने के लिए कटिबद्ध है। राम मंदिर निर्माण में कांग्रेस रोड़ा बना रही है । 
- अमित शाह ने राम मंदिर पर कहा कि जहां राम पैदा हुए हैं वहीं, मंदिर बनेगा।  
-  अमित शाह ने कहा कि मुझे बहुत अच्छा लगा जब अखबार में आंकड़ां आया, मैं अभिनंनद करने के भाव के साथ राज्य सभा पहुंचा। पुरी राहुल बाबा एडं कंपनी है। तौबा मचा रहा है। 




- अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने मेहूल चौकसी, नीरव मोदी और विजय माल्या को लोन दिया और उसे लेकर भाग गए।  
- अमित शाह ने कहा कि  2014 तक 60 हजार घर ऐसे थे जिनके पास अपना बैंक अकाउंट नहीं था, लेकिन मोदी जी ने एक झटके में ही इन सभी का अकाउंट बैंक में खोल दिया।
- 2014 में 6 राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकारें थी और 2019 में 16 राज्यों में भाजपा की सरकारें हैं। 5 साल के अंदर भाजपा का गौरव दिन दोगुनी गति से बढ़ा है। 




- 2019 का चुनाव वैचारिक युद्ध का चुनाव है। दो विचारधाराएं आमने सामने खड़ी है। 2019 का युद्ध सदियों तक असर छोड़ने वाला है और इसीलिए मैं मानता हूं कि इसे जीतना बहुत महत्वपूर्ण है।
- अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 73 नहीं, 74 सीटें आएंगी। 
- अमित शाह ने महागठबंधन पर हमला  बोला और कहा कि गठबंधन के पास न तो नेता है और ना ही नीयत।  
- GST लागू होने के बाद से हर जीएसटी बैठक में एक के बाद एक वस्तुओं के दाम कम करने और जीएसटी के सरलीकरण के लिए हमेशा काम किया गया है
- शाह ने कहा कि भाजपा की मोदी सरकार ने वर्षों से चली आ रही आरक्षण बिल की मांग को दोनों सदनों में पास कराकर करोड़ों युवाओं के स्वप्न को साकार किया है। 
- सामान्य वर्ग के गरीब लोगों को शिक्षा एवं रोजगार में 10 प्रतिशत आरक्षण देने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीको धन्यवाद दिया गया।

बता दें कि यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब भाजपा को हाल ही में हिन्दी पट्टी के तीन राज्यों छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में पराजय का सामना करना पड़ा है और कुछ ही महीने बाद लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। विपक्ष राफेल, किसान, बेरोजगारी समेत अन्य मुद्दों पर सरकार को घेर रहा है।

पार्टी महासचिव अनिल जैन के अनुसार, "रामलीला मैदान में होने वाली राष्ट्रीय परिषद की बैठक लोकसभा चुनाव से पहले सबसे बड़ी बैठक है जहां से पार्टी अपने विजय अभियान की शुरुआत करेगी।’’ भााजपा के इतिहास में यह अब तक की सबसे बड़ी राष्ट्रीय परिषद है।


Web Title: BJP National Council Meeting in delhi Live updates amit shah and pm narendra modi before lok sabha election 2019
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे