असम में बीजेपी विधायक और आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस विधायक कोरोना वायरस से संक्रमित

By निखिल वर्मा | Published: June 23, 2020 04:08 AM2020-06-23T04:08:48+5:302020-06-23T04:13:10+5:30

भारत में कोरोना वायरस के 4.25 लाख से ज्यादा मामले आ चुके हैं जबकि कोविड-19 से पीड़ित करीब 14 हजार लोगों की मौत हो चुकी है.

BJP MLA in Assam and YSR Congress MLA in Andhra Pradesh infected with corona virus | असम में बीजेपी विधायक और आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस विधायक कोरोना वायरस से संक्रमित

कोरोना वायरस के केसों की संख्या के मामले में भारत दुनिया भर में चौथे नंबर पर है (लोकमत फाइल फोटो)

Highlightsआंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के करीब 9 हजार मामले सामने आए हैं जबकि इससे 106 लोगों की मौत हुई हैअसम में कोरोना वायरस के पांच हजार से ज्यादा मामले आए हैं जबकि कोविड-19 के चलते 9 लोगों ने दम तोड़ा है

असम में बीजेपी विधायक कृषेन्दु पॉल सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी के विधायक पॉल की रविवार को असम टार्गेट सर्विलांस प्रोग्राम (एटीएसपी) के दौरान जांच की गई थी। सोमवार शाम उनकी जांच रिपोर्ट आई, जिसमें उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई। पॉल पठारकांडी सीट से विधायक हैं। उन्हें करीमगंज सिविल अस्पातल के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है।

इस बीच, असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने सोमवार को कहा कि गुवाहाटी में संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर वार्ड-वार संपूर्ण लॉकडाउन लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा, ''गुवाहाटी में हालात चिंताजनक हैं। हमारा ध्यान इस समय शहर में कोविड-19 की रोकथाम पर है ताकि अन्य जिलों में सामुदायिक स्तर पर इसका प्रसार न हो सके।'' उन्होंने कहा कि इसके लिये गुवाहाटी में वार्ड-वार संपूर्ण लॉकडाउन लागू किया जाएगा। 

आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस का एक विधायक कोरोना वायरस से संक्रमित

 आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में सोमवार को सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस के एक विधायक को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। यह राज्य में किसी विधायक के वायरस से संक्रमित होने का पहला मामला है। सूत्रों के अनुसार उनके निजी सुरक्षा अधिकारी भी वायरस से संक्रमित है। हाल ही में विधायक अमेरिका की यात्रा से लौटे थे और कुछ दिनों तक पृथकवास में रहे। 

भारत में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना वायरस के मामले

देश में सोमवार को कोविड-19 के 14,821 मामले सामने आने के बाद घातक कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 4,25,282 हो गई है। देश में लगातार 11वें दिन 10,000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। हालांकि केंद्र ने कहा कि प्रति लाख जनसंख्या में संक्रमण के मामले विश्व में देश में सबसे कम हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में कोविड-19 से 445 और मरीजों की मौत होने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 13,699 हो गई है। मंत्रालय ने अपने अपडेट में कहा कि ठीक हुए कुल मरीजों की संख्या 2,37,195 है और इस हिसाब से ठीक होने की दर 55.77 प्रतिशत है। वर्तमान समय में ऐसे मरीजों की संख्या 1,74,387 है जिनका अभी इलाज चल रहा है और ये सभी चिकित्सकीय निगरानी में हैं। इसमें कहा गया है कि ठीक होने वाले मरीजों और उपचार करा रहे कोविड-19 मरीजों की संख्या में अंतर लगातार बढ़ रहा है।

Web Title: BJP MLA in Assam and YSR Congress MLA in Andhra Pradesh infected with corona virus

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे