BJP mission 2019 young blood starts poonam mahajan will lead | लोकसभा 2019: अमित शाह ने बनाई बीजेपी की व्हाट्सएप-एफबी स्ट्रेटजी, ऐसे लड़के-लड़कियों की है तलाश
फाइल फोटो

मिशन 2019 के लिए भाजपा का युवा मोर्चा बड़े पैमाने पर ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करने की तैयारी में है जिससे युवा वोटरों को लुभाया जा सके. इसके तहत चुनाव से पहले युवाओं का नेटवर्क तैयार करने के साथ ऑनलाइन एवं अन्य संपर्क कार्यक्रमों का खाका तैयार किया गया है.

युवा मोर्चा 50 लाख ऐसे युवा वोटरों का नेटवर्क तैयार करने पर काम कर रहा है, जो भाजपा के विजन 2019 के एजेंडे का समर्थन करेगा. इसके लिए युवा आईकॉन की मदद ली जाएगी और शैक्षणिक परिसरों में भी छात्र एंबेसडर बनाए जाएंगे. भाजपा युवा मोर्चा की अध्यक्ष एवं सांसद पूनम महाजन ने बताया कि नरेंद्र मोदी को 2019 में फिर से प्रधानमंत्री बनाने में देश के युवा महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे.

इस दिशा में भाजपा युवा मोर्चा आने वाले दिनों में अनेक कार्यक्रम आयोजित करने जा रहा है. शनिवार 12 जनवरी को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष इन कार्यक्रमों की शुरुआत करेंगे. मतदाताओं को कॉलेज एवं विश्वविद्यालय के माध्यम से जोड़ने के लिए युवा मोर्चे ने व्यापक रणनीति बनाई है. इसके तहत कई स्तरों पर टीम का गठन किया जा रहा है.

इसमें उत्कृष्ठ राय रखने वाले लेखक, ब्लॉगर, सोशल मीडिया से जुड़े हुए लोगों की एक टीम बनाएगी. सामाजिक समीकरण को ध्यान में रखते हुए विभिन्न वर्गों के प्रतिनिधियों की अलग टीम बनेगी. सामाजिक एवं सांस्कृतिक संगठनों से जुड़े लोगों की टीम भी बनाई जा रही है.

इसके साथ ही विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े पेशेवरों को जोड़ा जा रहा है. उन लोगों की पहचान की जा रही है जो अच्छे वक्ता हों और नेतृत्व की क्षमता रखते हों. साथ ही तकनीक से जुड़ाव और समझ रखने वाले आईटी से जुड़े युवाओं की टीम भी तैयार की जा रही है. युवा मोर्चा का फोकस उन युवा वोटरों पर रहेगा, जो पहली बार वोट करेंगे.

जनवरी माह में ही युवा स्वयंसेवकों के लिए एक ऑनलाइन कार्यक्रम की शुरुआत अरुणाचल प्रदेश से किए जाने की योजना है. पार्टी का मानना है कि इस साल लोकसभा चुनाव के समय लगभग 19 करोड़ ऐसे युवा मतदाता होंगे, जो पहली बार वोट करेंगे. ऐसे युवाओं के लिए 'पहला वोट मोदी को' नारा दिया गया है.

2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर युवा मोर्चा जिला स्तर पर वॉट्सऐप ग्रुप बनाने से लेकर बाइक रैलियों के आयोजन की तैयारी कर रहा है. युवाओं से जुड़ने के अभियान की शुरुआत 12 जनवरी को राष्ट्रीय युवा दिवस से हो रही है. इसी दिन भाजपा की राष्ट्रीय परिषद का अधिवेशन भी संपन्न होगा.

युवा संगम और कमल खेल कप स्पर्धा जनवारी माह में कॉलेजों एवं विश्वविद्यालयों में युवा संगम का आयोजन किया जाएगा, साथ ही कमल खेल कप प्रतियोगिता, कैंपस एंबेसडर नेटवर्क, ऑनलाइन प्रतियोगिता तथा नेशन विद नमो लेखक सम्मेलन का आयोजन होगा.

फरवरी में एक टाउन हाल प्रधानमंत्री के साथ भी आयोजित किए जाने की योजना है. फरवरी माह में विजय लक्ष्य युवा सम्मेलन, कमल युवा सम्मेलन, और राज्य स्तरीय टाउन हाल का आयोजन किया जाएगा. मार्च महीने में नुक्कड़ नाटकों के आयोजन के साथ कमल संदेश बाइक रैलियों का आयोजन किया जाएगा.


Web Title: BJP mission 2019 young blood starts poonam mahajan will lead