ओड़िशा विधानसभा में भाजपा सदस्य ने अध्यक्ष की माइक तोड़ी

By भाषा | Published: November 29, 2020 01:35 AM2020-11-29T01:35:38+5:302020-11-29T01:35:38+5:30

BJP member breaks mic of president in Odisha assembly | ओड़िशा विधानसभा में भाजपा सदस्य ने अध्यक्ष की माइक तोड़ी

ओड़िशा विधानसभा में भाजपा सदस्य ने अध्यक्ष की माइक तोड़ी

भुवनेश्वर, 28 नवंबर विपक्षी भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने शनिवार को लगातार चौथे दिन ओडिशा विधानसभा की कार्यवाही बाधित की । भाजपा सदस्यों ने शनिवार को भी कृषि मंत्री के इस्तीफे की मांग की और उन पर पांच साल की बच्ची की हत्या के आरोपी को बचाने का आरोप लगाया । भाजपा ने मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो से कराने की भी मांग की ।

राज्य सरकार की अपराध शाखा एवं उच्च न्यायालय की निगरानी में मामले की जांच के लिये गठित विशेष जांच दल को खारिज करते हुये भाजपा सदस्य एक समय अध्यक्ष के आसन के समीप आ गये । पार्टी विधायक मोहन माझी ने विधानसभा अध्यक्ष का माइक तोड़ दिया और मेज पर लगी फाइबर शील्ड को उखाड़ दिया ।

कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रत्येक सदस्य की सीट के आगे फाइबर शील्ड लगाया गया है । यह विधानसभा अध्यक्ष एस एन पात्रो के आगे भी लगाया गया है ।

भाजपा सदस्यों ने कृषि मंत्री अरूण कुमार साहू के इस्तीफे की मांग की । उनके खिलाफ बाबुली नायक को बचाने का आरोप है जो पांच साल की एक बच्ची के अपहरण और हत्या का मुख्य आरोपी है।

विपक्षी कांग्रेस के सदस्यों ने हालांकि भोजनावकाश के बाद के सत्र में कार्यवाही में हिस्सा लिया । इससे पहले राज्य सरकार ने अदालत की निगरानी में एसआईटी की जांच से संबंधित अधिसूचना जारी किया लेकिन भाजपा के सदस्य मामले की सीबीआई से जांच कराने पर अड़े रहे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: BJP member breaks mic of president in Odisha assembly

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे