भाजपा की अशोक गहलोत से मांग, अडानी समूह के निवेश पर श्वेत पत्र जारी करे राजस्थान सरकार

By भाषा | Published: March 26, 2023 07:58 PM2023-03-26T19:58:33+5:302023-03-26T20:00:30+5:30

राजस्थान विधानसभा में प्रतिपक्ष के उप-नेता राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी देश के उद्योग समूह अडानी को केन्द्र सरकार द्वारा गैर वाजिब रियायत देने के आपराधिक षड्यंत्र के झूठे आरोप लगा रहे है वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अडानी समूह को अपने कालखंड में इतनी रियायतें, भूमि सहित अन्य आर्थिक सहयोग देने का कार्य किया है।

BJP demands Ashok Gehlot Rajasthan government to issue white paper on investment of Adani group | भाजपा की अशोक गहलोत से मांग, अडानी समूह के निवेश पर श्वेत पत्र जारी करे राजस्थान सरकार

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

Highlightsराजस्थान विधानसभा में प्रतिपक्ष के उप-नेता राजेन्द्र राठौड़ ने की मांगअडानी समूह के निवेश पर श्वेत पत्र जारी करे राजस्थान सरकारअडानी समूह को भूमि एवं अन्य सहयोग देने का मुद्दा उठाया

जयपुर: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द हो जाने के विरोध में कांग्रेस की ओर से आयोजित सत्याग्रह को पूर्णत विफल बताते हुए भारतीय जनता पार्टी की राजस्थान इकाई ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से अडानी समूह को भूमि सहित अन्य आर्थिक सहयोग देने पर स्पष्टीकरण देने तथा मामले में श्वेत पत्र जारी करने की मांग की है।

राजस्थान विधानसभा में प्रतिपक्ष के उप-नेता राजेन्द्र राठौड़ ने रविवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द हो जाने के विरोध में कांग्रेस द्वारा संकल्प सत्याग्रह का कार्यक्रम प्रदेश में पूर्णतया विफल साबित हुआ। राठौड़ ने कहा, "कांग्रेस नेता राहुल गांधी देश के उद्योग समूह अडानी को केन्द्र सरकार द्वारा गैर वाजिब रियायत देने के आपराधिक षड्यंत्र के झूठे आरोप लगा रहे है वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत देश के प्रतिष्ठित उद्योग समूह अडानी को अपने कालखंड में इतनी रियायतें, भूमि सहित अन्य आर्थिक सहयोग देने का कार्य किया है।"

राजेन्द्र राठौड़ ने आगे कहा, "प्रदेश कांग्रेस सरकार ने अभी 75 हजार बीघा और भूमि देने का करार (एम.ओ.यू) भी किया है, इस पर अपना स्पष्टीकरण दे एवं श्वेत पत्र जारी करे।" राठौड़ ने प्रदेश में राइट टू हेल्थ बिल का विरोध में आंदोलनरत निजी चिकित्सकों के प्रति सरकार के रवैये को बेहद अंसवेदनशील और गैर जिम्मेदाराना बताते हुए कहा कि सरकार को तुरंत प्रभाव से वार्ता के माध्यम से चिकित्सों की हड़ताल खत्म करवाना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश में एक सप्ताह से चिकित्सा व्यवस्था ठप पड़ी है और सरकार राहुल गांधी की मिजाजपुर्सी में लगी है।

उन्होंने कहा कि निजी चिकित्सको के प्रति सरकार का यह रवैया सरकार की हठ धर्मिता को दर्शता है। सरकार को अपनी हठधर्मता छोड कर नए सिरे से जनमत के आधार पर चिकित्सकों एवं आम जनता के बीच चर्चा करवा कर राइट टू हेल्थ बिल पर निर्णय करना चाहिए। भाजपा के प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि नवनियुक्त भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी सोमवार को 12 बजकर 40 मिनट पर विधि विधान से पदभार ग्रहण करेंगे। वह सड़क मार्ग से जयपुर आ रहे है।

Web Title: BJP demands Ashok Gehlot Rajasthan government to issue white paper on investment of Adani group

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे