लखनऊ में बीजेपी ने बुलाई 'सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर मीट', 2024 की लड़ाई डिजिटल तरीके से लड़ने की रणनीति बनी

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 29, 2023 06:18 PM2023-05-29T18:18:13+5:302023-05-29T18:20:26+5:30

सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर मीट में उन लोगों को बुलाया गया जो पार्टी के कार्यकर्ता या पदाधिकारी नहीं हैं बल्कि अपने जिलों में वह सोशल मीडिया पर लोगों को इन्फ्लुएंस करते हैं यानी उनके पोस्ट को ज्यादा लोग पसंद करते हैं। हर चुनाव में बीजेपी की सोशल मीडिया टीम ने पार्टी के संदेश को वोटर तक पहुंचाया है और अब यही उम्मीद 2024 के चुनावों के लिए भी की जा रही है।

BJP convenes 'Social Media Influencer Meet' in Lucknow, strategy to fight 2024 battle digitally | लखनऊ में बीजेपी ने बुलाई 'सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर मीट', 2024 की लड़ाई डिजिटल तरीके से लड़ने की रणनीति बनी

2024 के चुनावों के लिए अभी से तैयारी में जुटी भाजपा

Highlightsबीजेपी ने अपने साइबर सेल के कार्यकर्ताओं की एक बैठक बुलाईसोशल मीडिया इंफ्लुएंसर मीट में जुटे सैकड़ों प्रभावी लोग2024 के चुनावों के लिए अभी से तैयारी में जुटी भाजपा

लखनऊ: 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भारतीय जनता पार्टी ने 29 मई को अपने साइबर सेल के कार्यकर्ताओं की एक बैठक बुलाई। पार्टी के सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर की एक बैठक लखनऊ में बुलाई गई।  इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक भी शामिल हुए। बीजेपी 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर सोशल मीडिया पर अपनी दमदार पकड़ बनाने के लिए अभी से जुट गई है।

सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर मीट ने सीएम योगी आदित्यनाथ ने मीडिया के इस प्लेटफॉर्म की अहमियत समझाई। सीएम योगी ने कहा, "मीडिया का स्वरूप बदला है। प्रिंट मीडिया के बाद करीब 20 साल पहले इलेक्ट्रॉनिक मीडिया आया और अब 7-8 साल पहले सोशल और डीजिटल मीडिया, जो कि तेजी से बढ़ रहा है। पहले लोग सुबह उठकर अखबार पढ़ते थे। बाद में लोग टीवी देखने लगे और अब व्यस्तता के बीच समय निकालकर सोशल मीडिया पर ही सारी खबरों से रूबरू हो जाते हैं। मीडिया के अलग-अगल रूप में वही टिक पाएगा जो अपनी विश्वसनीयता को बनाए रख पाएगा, बाकी तो अपने आप गायब हो जाएंगे।"

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, "जितनी लड़ाई बूथ पर लड़नी पड़ती है उससे ज्यादा लड़ाई सोशल मीडिया पर लड़नी पड़ती है। इस समय जो युद्ध है वह महाभारत तो नहीं है लेकिन 2024 का चुनाव महाभारत से कम भी नहीं है। साल 2024 का चुनाव केवल विपक्ष ही नहीं बल्कि दुनिया की तमाम ताकतें बीजेपी को हराने के लिए लड़ेंगी।"

बता दें कि 30 मई से बीजेपी का महा संपर्क अभियान शुरू होना है। इसी कड़ी में सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए पार्टी अभी से अपने आईटी सेल को फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्रम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तगड़ा चुनाव प्रचार करने के लिए तैयार कर रही है।  हर चुनाव में बीजेपी की सोशल मीडिया टीम ने पार्टी के संदेश को वोटर तक पहुंचाया है और अब यही उम्मीद 2024 के चुनावों के लिए भी की जा रही है।

सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर मीट में उन लोगों को बुलाया गया जो पार्टी के कार्यकर्ता या पदाधिकारी नहीं बल्कि अपने जिलों में वह सोशल मीडिया पर लोगों को इन्फ्लुएंस करते हैं यानी उनके पोस्ट को ज्यादा लोग पसंद करते हैं।

Web Title: BJP convenes 'Social Media Influencer Meet' in Lucknow, strategy to fight 2024 battle digitally

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे