BJP can fight Dia Kumari from Jaipur | जयपुर से भाजपा लड़वा सकती है दीया कुमारी को चुनाव
जयपुर से भाजपा लड़वा सकती है दीया कुमारी को चुनाव

भाजपा से जैसे ही जयपुर लोकसभा क्षेत्र के लिए पूर्व राजपरिवार की सदस्य दीया कुमारी का नाम सामने आया है तो कांग्रेस खेमे में बैचेनी बढ़ गई है। कांग्रेस खेमें से जो नाम सामने आ रहे थे अब उन नामों में दीया कुमारी के नाम सामने आने के बाद जयपु से कांग्रेस का चेहरा कौन होगा यह चर्चा का विषय बना हुआ है। कांग्रेस को अब ऐसे चेहरे की तलाश है जो मास्टर स्ट्रोक साबित हो। 

कांग्रेस में आरंभ से कई नाम चर्चा में रहे हैं, इनमें पूर्व महापौर ज्योति खंडेलवाल को नाम, पूर्व छात्रनेता राजपाल शर्मा, राजीव अरोड़ा, संजय बापना और सुरेश मिश्रा आदि के नाम चर्चा में हैं।  वहीं हारे हुए प्रत्याशी भी टिकट मांग रहे हैं जिनमें अर्चना शर्मा और प्रशान्त शर्मा और सीताराम अग्रवाल प्रमुख हैं। लेकिन कांग्रेस आलाकमान हारे हुए प्रत्याशियों को टिकट देने में सकुचाएगा तो ऐसे में अब कांग्रेस का चेहरा कौन होगा यह बड़ी चुनौती है। 

उल्लेखनीय है कि दीया कुमारी विधायक भी रह चुकी हैं और इसके अतिरिक्त भाजपा शासन में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की अंबेसेडर होने के अलावा अनेक स्कूलों और सामाजिक संस्थाओं से जुड़ी हुई है।

 गुर्जर आरक्षण पर विधानसभा में हंगामा, भाजपा-कांग्रेस ने लगाए एक-दूसरे पर आरोप

प्रदेश में अब गुर्जर आरक्षण को लेकर सियासत गर्माई हुई हैं विबधानसभा के भीतर-बाहर दोनों ओर हंगामा देखने को मिल रहा हैं। राजस्थान विधासभा में आज सत्र शुरू होने पर शून्यकाल में गुर्जर आरक्षण पर भाजपा ने जमकर हंगामा किया। भाजपा ने कहा कि गुर्जर पटरियांे पर है कानून व्यवस्था चरमराने का अंदेशा है और सरकार अपने वादे से मुकर रही है।

इस हंगामे से विधानसभा अध्यक्ष डाॅ. सी. पी. जोशी नाराज हो गये और कहा कि इस प्रकार विधानसभा मंे हंगामा नहीं होने दिया जाएगा और हंगामा कर रहे विधायकों को बैठने के निर्देश दिये। वहीं कांग्रेस विधायकों ने इस मामले में भाजपा को घेरते हुए कहा कि अब केन्द्र सरकार संवैधानिकस संशोधन कर आरक्षण दे सकती है, किन्तु भाजपा नेता इस मामले को उकसाने में लगे हैं

15वीं विधानसभा के दूसरे सत्र में आज प्रश्नकाल शांतिपूर्ण तरीके से शुरू हुआ। नवनिर्वाचित विधायक साफिया जुबेर को शपथ दिलाई गई। राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव विधानसभा में पारित हुआ। डाॅ. सी. पी. जोशी राज्यपाल के विधानसभा में आए पत्र की जानकारी दी जिसमें राज्यपाल ने सभी का आभार जताया है।


Web Title: BJP can fight Dia Kumari from Jaipur
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे