‘‘राफेल को लेकर राहुल एवं कांग्रेस परेशान हैं क्योंकि उन्हें कमीशन नहीं मिला’’

By भाषा | Published: January 4, 2019 09:47 PM2019-01-04T21:47:36+5:302019-01-04T21:47:36+5:30

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि इस पार्टी का ध्यान होता है कि रक्षा सौदे के जरिये राजनीतिक फंडिंग कैसे हो। कांग्रेस के शासन के दौरान ऐसा कोई रक्षा सौदा नहीं हुआ जहां सौदेबाजी नहीं हुई हो।

BJP attacks on Congress again on one family issue  | ‘‘राफेल को लेकर राहुल एवं कांग्रेस परेशान हैं क्योंकि उन्हें कमीशन नहीं मिला’’

सांकेतिक तस्वीर

Highlightsचर्चा के दौरान भाजपा सदस्य निशिकांत दुबे ने कहा कि पिछले 6..7 महीने से कांग्रेस के पास कोई काम नहीं है, उसे किसानों, युवाओं, दलितों, बेरोजगारों की कोई चिंता नहीं है, उसे केवल राफेल की चिंता है।दुबे ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने हमेशा देश की सुरक्षा से समझौता किया है और कांग्रेस पार्टी रक्षा डीलरों की लड़ाई लड़ रही है।

कांग्रेस पर परिवार हित को सर्वोपरि मानने का आरोप लगाते हुए भाजपा नेता अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस के समय रक्षा सौदे को राजनीतिक फंडिंग का जरिया बनाया जाता था और राफेल मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद ‘दूध का दूध और पानी का पानी’ हो गया है। राफेल मामले पर लोकसभा में चर्चा में हिस्सा लेते हुए ठाकुर ने कहा कि कार्य मंत्रणा समिति में तय हो गया था कि राफेल पर प्रारंभ में ही चर्चा होगी लेकिन कांग्रेस पार्टी को तैयारी करने में 20 दिन लग गए ।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर परोक्ष निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि राफेल मामले में ऐसे नेता आरोप लगा रहे हैं जो खुद भ्रमित हैं और भ्रष्टाचार के मामले में जमानत पर हैं। इनके भीतर इतना भ्रम है कि पिछले दिनों सदन में 20 मिनट की चर्चा में 20 बार असत्य बोला और शाम को पत्रकार वार्ता में भी वही गलती दोहरायी ।

उन्होंने आरोप लगाया कि इस पार्टी का इतिहास घोटालों से जुड़ा रहा है जो आजादी के बाद जीप घोटाले से शुरू होता है ।

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि इस पार्टी का ध्यान होता है कि रक्षा सौदे के जरिये राजनीतिक फंडिंग कैसे हो। कांग्रेस के शासन के दौरान ऐसा कोई रक्षा सौदा नहीं हुआ जहां सौदेबाजी नहीं हुई हो। उनके समय बिचौलिये सौदा तय करते थे।

उन्होंने जोर दिया कि वर्तमान समय में राष्ट्रहित को ध्यान में रखकर रक्षा सौदे तय होते हैं।

ठाकुर ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के समय घोटालों की एक लंबी लाइन है जिसमें बोफोर्स, अगस्ता वेस्टलैंड, पनडुब्बी घोटाला, 2जी और कोयला घोटाले हैं।

उन्होंने दावा किया कि जिन लोगों के नाम अगस्ता वेस्टलैंड में आ रहे हैं, वे यहां सवाल खड़े कर रहे हैं। नेशनल हेराल्ड ऐसा मामला है जहां सार्वजनिक सम्पत्ति को अपनी सम्पत्ति बनाया गया और कर भी नहीं अदा किया गया ।

उन्होंने सवाल किया कि साल 2012 में कांग्रेस ने राफेल सौदे पर हस्ताक्षर क्यों नहीं किया ? अगर 126 विमान खरीदना चाहते थे तब 10 वर्षो में एक भी विमान क्यों देश में नहीं आया ? वे कौन सी ताकतें थीं जो विमान नहीं खरीदने दे रही थीं और रोक रही थीं।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस मामले में उच्चतम न्यायालय ने अपने फैसले में तीन आयामों पर विचार करते हुए इसे सही ठहराया है। नरेन्द्र मोदी सरकार ने सेना को सशक्त बनाने और देशहित को सर्वोपरि रखा है।

चर्चा के दौरान भाजपा सदस्य निशिकांत दुबे ने कहा कि पिछले 6..7 महीने से कांग्रेस के पास कोई काम नहीं है, उसे किसानों, युवाओं, दलितों, बेरोजगारों की कोई चिंता नहीं है, उसे केवल राफेल की चिंता है। राफेल को लेकर ‘‘राहुल एवं कांग्रेस परेशान हैं क्योंकि उन्हें कमीशन नहीं मिला है।’’ उन्होंने गांधी परिवार एवं कांग्रेस पर निशाना साधने के लिये छह कंपनियों एवं कुछ विचौलियों का जिक्र किया ।

उन्होंने एक कारोबारी से संबंध को लेकर ‘आरवी’ संक्षेपन का इस्तेमाल किया जिसका आशय राबर्ट वाड्रा से माना जा रहा है। दुबे ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने हमेशा देश की सुरक्षा से समझौता किया है और कांग्रेस पार्टी रक्षा डीलरों की लड़ाई लड़ रही है।

Web Title: BJP attacks on Congress again on one family issue 

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे