नोटबंदी पर कांग्रेस के हाईवोल्टेज प्रदर्शन के बाद बीजेपी का पलटवार, पूछे ये 10 सवाल

By स्वाति सिंह | Published: November 8, 2018 02:27 PM2018-11-08T14:27:07+5:302018-11-08T14:27:07+5:30

गौरतलब है कि 8 नवंबर 2016 को रात आठ बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी की घोषणा की थी। नोटबंदी की दूसरी बरसी पर कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को देशभर में विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है।

BJP asked 10 questions to Congress in wake of Protest over demonetization anniversary | नोटबंदी पर कांग्रेस के हाईवोल्टेज प्रदर्शन के बाद बीजेपी का पलटवार, पूछे ये 10 सवाल

नोटबंदी पर कांग्रेस के हाईवोल्टेज प्रदर्शन के बाद बीजेपी का पलटवार, पूछे ये 10 सवाल

नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर गुरुवार (8 नवंबर) को एक कांग्रेस विरोध प्रदर्शन कर रही है। वहीं, दूसरी तरफ बीजेपी ने ट्विटर के जरिए कांग्रेस से 10 सवाल पूछ उसे घेरा है। इन सवालों को बीजेपी ने हैशटैग करप्ट कांग्रेस फियर डेमो के साथ पोस्ट किया है। ये सवाल हैं- 

1-भारत सरकार के द्वारा हर भ्रष्टाचार विरोधी कदम से कांग्रेस को क्यों दिक्कत हो जाती है? वे क्यों डरते हैं?

2-ऐसा क्यों है कि जहां भी काले धन है, वहां से कांग्रेस दूर नहीं होती है?

3- सरकार के जिस ठोस कदम ने टैक्स के बेस को बढ़ाया, कांग्रेस उस फैसले का विरोध क्यों कर रही है। क्या ये उसकी ओछी राजनीतिक और विकास विरोधी मानसिकता नहीं है?

4-ऐसा कैसे हो सकता है कि पूर्व वित्त मंत्री ही भूमि, नकदी और विदेशी बैंक खातों से जुड़े कई मामलों भ्रष्टाचार आरोपों में घिरे हुए हैं?

5-बीते 2 वर्षों में इनकम टैक्स रिटर्न्स में बढ़ोतरी हुई है। बावजूद इसके कांग्रेस नेता श्री आनंद शर्मा ने संसद में विरोध प्रदर्शन किया था। ऐसा क्यों?

6-अनौपचारिक अर्थव्यवस्था का मतलब गरीबों का शोषण होता है, जिनमें से कई निचले, मध्यम वर्ग के लोग हैं। नोटबंदी ने औपचारिकरण अर्थव्यवस्था को जन्म दिया है, गरीब और मिडिल क्लास लोगों को काफी फायदा पहुंचा। कांग्रेस इसका विरोध कर रही है?

7- क्या कांग्रेस पार्टी इस बात से इनकार कर सकती है कि आज देश में सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की संख्या में बढ़ोतरी हुई है।ईज़ ऑफ डूइंग बिजनेस से वृद्धि हुई है? वे इस बात से नाखुश क्यों हैं कि भारत की आर्थिक शक्ति को दुनिया भर में पहचाना जा रहा है?

8- ऐसा क्यों है कि जब भी जब भी ग्लोबल लेवल पर भारत खड़ा हो रहा होता है, कांग्रेस देश की छवि बिगाड़ने की कोशिश करती है?

9-कांग्रेस अब छोटे व्यवसायों की बात कर रही है, लेकिन यूपीए ने बारे में तब क्यों नहीं सोचा जब उनका राज था? टैक्स, रेड और मनमानी नीतियों को छोड़कर कांग्रेस ने छोटे व्यवसायों के लिए क्या किया?

10-क्या यूपीए अपने राज के दौरान एक भी ऐसे उपाय बता सकती है जिसका उद्देश्य देश से भ्रष्टाचार और काले धन को खत्म करना था?

कांग्रेस ने नोटबंदी को बताया मोदी निर्मित आपदा

कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ‌ट्विटर अकाउंट से नोटबंदी को लेकर पीएएम मोदी पर हमला बोला। एक ट्वीट में लिखा- अब जब लगभग सभी पुराने नोट रिजर्व बैंक के पास जमा हो गए हैं, तो आवश्यक है कि मोदी जी इस "स्व-निर्मित आपदा" के लिए देशवासियों से माफी मांगें।

गौरतलब है कि 8 नवंबर 2016 को रात आठ बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी की घोषणा की थी। नोटबंदी की दूसरी बरसी पर कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को देशभर में विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है। कांग्रेस पार्टी ने मांग की है कि अर्थव्यस्था की कमर तोड़ने वाले फैसले के लिए पीएम मोदी माफी मांगे। कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा, 'प्रधानमंत्री 2 साल पहले 8 नवंबर को खड़े हुए और राष्ट्र को संबोधित करते हुए 16.99 लाख करोड़ रुपये की नोट को सर्कुलेशन से बाहर कर दिया।'

English summary :
Demonetisation Anniversary: Rahul Gandhi lead Congress Party is protesting on Thursday (8th November) after completion of two years of Demonetisation. On the other hand, BJP has asked 10 questions from Congress through Twitter. These questions have been posted by BJP with the hashtag CorruptCongressFearsDemo. Here are the 10 questions asked by BJP.


Web Title: BJP asked 10 questions to Congress in wake of Protest over demonetization anniversary

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे