BJD will contest Lok Sabha elections alone: Naveen Patnaik | लोकसभा चुनावः नवीन पटनायक ने महागठबंधन को दिया एक और करारा झटका, टूट सकता है राहुल गांधी का सपना
फाइल फोटो

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बृहस्पतिवार को कहा कि बीजू जनता दल (बीजद) आगामी लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी और इस बार के चुनाव में ईंधन के बढ़ते दाम, कृषि संकट और बेरोजगारी जैसे तीन मुख्य मुद्दे हावी रहेंगे।

पटनायक ने राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद कहा था कि किसानों की परेशानियों को नजरंदाज करने और स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू नहीं करने की वजह से भाजपा को इस चुनाव में हार का सामना करना पड़ा। 

‘इंडिया टुडे’ के ‘माइंट रॉक’ कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए पटनायक ने कहा कि कृषि संकट आगामी चुनाव में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। उन्होंने कहा, "ईंधन के बढ़ते दाम, बढ़ता कृषि संकट और बेरोजगारी ऐसे तीन मुद्दे हैं जो 2019 के आम चुनाव में हावी रहेंगे।" 

इससे पहले बुधवार को पटनायक ने स्पष्ट किया था कि उनकी पार्टी भाजपा और मोदी सरकार के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर लोकसभा चुनाव के लिए बनने वाले महागठबंधन का हिस्सा नहीं बनेगी।

उल्लेखनीय है कि हालिया दिनों में अचानक से भारतीय जनता पार्टी ने बीजेडी को लेकर नरम रुख इख्तियार कर लिया था। पार्टी ने अचानक से बीजेडी और नवीन पटनायक पर हम कम कर दिए थे। जबकि पीएम अपने जन्मदिन के अवसर पर ओडिशा जाकर बीजेपी की ओडिशा को लेकर महत्वकांक्षाएं जाहिर कर दी थी।

लेकिन अब राजनीति के बदलते मिजाज में ऐसा माना जा रहा है कि ओडिशा में समीकरण बदल गए हैं। उधर कांग्रेस का ध्यान भी ओडिशा से हटा है। जबकि ओड‌िशा में 21 लोकसभा सीटें हैं।
(समाचार एजेंसी भाषा के इनपुट के साथ)

English summary :
Odisha chief minister Naveen Patnaik said on Thursday that the Biju Janata Dal (BJD) will fight the upcoming Lok Sabha elections 2019 (General Elections) alone and in this Lok Sabha Chunav, three main issues like rising fuel prices, agricultural crisis and unemployment will be at the top. This statement of Naveen Patnaik might come as a shock for the Mahagathbandhan and Congress chief Rahul Gandhi.


Web Title: BJD will contest Lok Sabha elections alone: Naveen Patnaik
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे