दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार: बिहार के कद्दावर समाजवादी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह का निधन, पढ़ें अन्य खबरें

By भाषा | Published: September 13, 2020 02:44 PM2020-09-13T14:44:14+5:302020-09-13T14:44:14+5:30

बिहार के कद्दावर समाजवादी नेता व पूर्व मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का आज एम्स अस्पताल में निधन हो गया है।

Bihar's strong socialist leader Raghuvansh Prasad Singh dies | दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार: बिहार के कद्दावर समाजवादी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह का निधन, पढ़ें अन्य खबरें

रघुवंश प्रसाद सिंह (फाइल फोटो)

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये बिहार में एलपीजी पाइपलाइन परियोजना के एक खंड और दो बॉटलिंग संयंत्रों का उद्घाटन किया।केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को संसद सत्र शुरू होने से पहले संपूर्ण चिकित्सा जांच के लिए एम्स में एक-दो दिन के लिए भर्ती कराया गया है।मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा)के पूर्व विधायक के़ थंगावेलु का कोरोना वायरस संक्रमण के कारण यहां एक अस्पताल में रविवार को निधन हो गया।

नयी दिल्ली‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से रविवार दोपहर दो बजे तक जारी प्रमुख समाचार इस प्रकार हैं:

बिहार में तीन पेट्रोलियम परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित कीं

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये बिहार में एलपीजी पाइपलाइन परियोजना के एक खंड और दो बॉटलिंग संयंत्रों का उद्घाटन किया।

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या 47 लाख के पार

नयी दिल्ली, देश में एक दिन में कोविड-19 के 94,372 नए मामले सामने आने के साथ संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 47 लाख के पार पहुंच गई है। वहीं, अब तक 37,02,595 लोग संक्रमणमुक्त हो चुके हैं और इसके साथ ही ठीक होने वालों की दर रविवार को 77.88 फीसदी हो गई है।

 चिकित्सा जांच के लिए गृह मंत्री अमित शाह एम्स में भर्ती

नयी दिल्ली, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को संसद सत्र शुरू होने से पहले संपूर्ण चिकित्सा जांच के लिए एम्स में एक-दो दिन के लिए भर्ती कराया गया है। वह हाल ही में कोविड-19 से उबरे थे।

रेल पटरियों के इर्दगिर्द बनी झुग्गियों को हटाने के लिए तिवारी ने गोयल से बैठक बुलाने का आग्रह किया

नयी दिल्ली, भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर राजधानी में रेलवे पटरियों के इर्द गिर्द बनी 48,000 झुग्गियों को हटाने के उच्चतम न्यायालय के आदेश के अनुपालन के लिए बेहतर योजना बनाने और इसके समन्वयन के लिये मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत सभी पक्षकारों की संयुक्त बैठक बुलाने का अनुरोध किया है।

बिहार रघुवंश निधन पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का दिल्ली एम्स में निधन

पटना, पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का रविवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया। उनके एक करीबी सहयोगी ने यह जानकारी दी।

तमिलनाडु वायरस थंगावेलु निधन माकपा के पूर्व विधायक थंगावेलु का कोरोना वायरस संक्रमण से निधन

कोयंबटूर, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा)के पूर्व विधायक के़ थंगावेलु का कोरोना वायरस संक्रमण के कारण यहां एक अस्पताल में रविवार को निधन हो गया। वह 69 वर्ष के थे। पार्टी सूत्रों ने इसकी जानकारी दी।

अमेरिका ट्रंप चुनाव इस बार नेवादा में जीत के लिए पूरा जोर लगा रहे ट्रंप

वाशिंगटन, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति पद के लिए होने जा रही दौड़ में नई राहों के जरिए जीत की कहानी फिर गढ़ना चाहते हैं। इस सप्ताहांत उनका पूरा ध्यान नेवादा राज्य पर होगा जहां से 2004 के बाद से किसी रिपब्लिकन उम्मीदवार को समर्थन नहीं मिला है।

अमेरिका धुआं अमेरिका में जंगल में लगी आग से वेस्ट कोस्ट धुएं की चादर में लिपटा, स्वास्थ्य को गंभीर खतरा

सालेम, अमेरिका के कैलिफोर्निया, ओरेगन और वाशिंगटन में जंगल में लगी आग से लाखों लोगों के स्वास्थ्य पर खतरा मंडरा रहा है। पूरा ‘वेस्ट कोस्ट’ शनिवार को धुएं की चादर में लिपट गया। इस आपदा के चलते लाखों लोगों को अपने घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

मुद्रास्फीति सीईए लॉकडाउन में ढील के बाद अब खुदरा मुद्रास्फीति नीचे आएगी : सीईए

नयी दिल्ली, मुख्य आर्थिक सलाहकार (सीईए) के वी सुब्रमण्यम ने भरोसा जताया है कि लॉकडाउन में ढील के बाद आगामी दिनों में खुदरा मुद्रास्फीति नीचे आएगी। उन्होंने कहा कि आपूर्ति की दिक्कतों की वजह से मुद्रास्फीति बढ़ी है।

म्चुअल फंड निकासी म्यूचुअल फंड कंपनियों ने जुलाई-अगस्त में शेयरों से 17,600 करोड़ रुपये निकाले

नयी दिल्ली, म्यूचुअल फंड कंपनियों ने जुलाई-अगस्त के दौरान शेयर बाजारों से 17,600 करोड़ रुपये की निकासी की है। इक्विटी आधारित योजनाओं में नकारात्मक प्रवाह की वजह से म्यूचुअल फंड ने यह निकासी की है।

ओपन महिला ओसाका ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए दूसरा अमेरिकी ओपन खिताब जीता

न्यूयॉर्क, नाओमी ओसाका ने एक सेट से पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए यहां विक्टोरिया अजारेंका को तीन सेट में हराकर अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट का महिला एकल खिताब जीत लिया।

श्रीसंत स्पॉट फिक्सिंग प्रतिबंध खत्म होने के बाद श्रीसंत ने कहा, अब मैं स्वतंत्र

नयी दिल्ली, भारतीय तेज गेंदबाज एस श्रीसंत पर कथित तौर पर स्पॉट फिक्सिंग के लिए लगा सात साल का प्रतिबंध रविवार को खत्म हो गया। इस तेज गेंदबाज को शुरुआत में आजीवन प्रतिबंधित किया गया था लेकिन उन्होंने इस फैसले के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ी।  

Web Title: Bihar's strong socialist leader Raghuvansh Prasad Singh dies

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे