बिहार में अगले CM पद को लेकर NDA में जंग जारी, पासवान ने किया नीतीश का समर्थन, कहा-वे बने रहेंगे मुख्यमंत्री

By एस पी सिन्हा | Published: September 11, 2019 06:11 PM2019-09-11T18:11:04+5:302019-09-11T18:11:04+5:30

बिहार: रामविलास पासवान ने पटना में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि नीतीश कुमार को लेकर कोई विवाद नहीं है. उन्होंने कहा कि 'भाजपा के नेताओं से मेरी बातचीत होती रहती है और भाजपा के कुछ नेता कह देंगे तो वह पार्टी लाइन नहीं हो जाएगी. 

Bihar: war in NDA for the next CM post, Paswan supported Nitish kumar, he said nitish will continue as Chief Minister | बिहार में अगले CM पद को लेकर NDA में जंग जारी, पासवान ने किया नीतीश का समर्थन, कहा-वे बने रहेंगे मुख्यमंत्री

File Photo

Highlightsवर्ष 2020 के अक्टूबर-नवंबर में होनेवाले बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राजग में अभी से हीं सिरफुटौव्वअल की स्थिती बनती जा रही है. इसमें राजग का चेहरा कौन होगा? भाजपा नेताओं के बयान पर उन्होंने कहा कि इसका कोई अर्थ नहीं है जब तक की कोई आधिकारिक बयान पार्टी की तरफ से ना आए.

वर्ष 2020 के अक्टूबर-नवंबर में होनेवाले बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राजग में अभी से हीं सिरफुटौव्वअल की स्थिती बनती जा रही है. इसमें राजग का चेहरा कौन होगा? इसको लेकर लगातार बयानबाजियों की सिलसिला जारी है. करीब दो दिनों तक भाजपा नेताओं के अलग-अलग बयान में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व पर सवाल खड़े किए जाने के बाद आज केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान ने कहा है कि नीतीश कुमार को लेकर कोई बात नहीं है. नीतीश कुमार बिहार में राजग का चेहरा हैं और आगे भी वही चेहरा रहेंगे. 

रामविलास पासवान ने पटना में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि नीतीश कुमार को लेकर कोई विवाद नहीं है. उन्होंने कहा कि 'भाजपा के नेताओं से मेरी बातचीत होती रहती है और भाजपा के कुछ नेता कह देंगे तो वह पार्टी लाइन नहीं हो जाएगी. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 15 साल सरकार पूरे होने के बाद चेहरा बदलने को लेकर भाजपा विधान पार्षद और विपक्ष द्वारा दिए गए बयान पर अब केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने पलटवार करते हुए कहा कि बिहार में एनडीए की सरकार है और आगे भी एनडीए की सरकार रहेगी. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार एनडीए का चेहरा हैं और किसी के कहने से चेहरा बदल नहीं जाता है. जो लोग कह रहे हैं कि चेहरा बदल जाएगा तो ऐसा नहीं है कि चेहरा इतना खराब है कि बदल दिया जाए. हां अगर पार्टी कहती है तो कोई बात है लेकिन वैसी बात नहीं है.
 
भाजपा नेताओं के बयान पर उन्होंने कहा कि इसका कोई अर्थ नहीं है जब तक की कोई आधिकारिक बयान पार्टी की तरफ से ना आए. रामविलास पासवान ने कहा है कि नीतीश कुमार को लेकर कोई विवाद एनडीए में नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा है कि बिहार में 2020 के विधानसभा चुनाव में 225 से ज्यादा सीट एनडीए जीतेगी. 

वहीं, केंद्रीय खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने आर्थिक मंदी को लेकर कहा कि कोई भी सरकार जिसको इतना बहुमत मिला है, सभी हालात पर कदम उठा रही है. इस मामले पर कदम क्यों नहीं उठाएगी? सरकार कदम उठा रही है. उन्होंने कहा कि जिस तरीके से मंदी पूरी दुनिया में है, मनमोहन सिंह के समय में भी यूपीए के दौर में यह नौबत आई थी. हम लोग कठिनाई से निकल जाएंगे. 

यहां उल्लेखनीय है कि भाजपा के विधान पार्षद संजय पासवान ने कहा है कि अब नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री की गद्दी के लिए छोड देना चाहिए तो वहीं भाजपा के वरिष्ठ नेता सीपी ठाकुर ने कहा कि बीजेपी अब पहले की तरह कमजोर नहीं बल्कि मजबूत हो चुकी है. इस बयान के बाद राज्य में सियासत गर्मा गई है. मुख्यमंत्री पद पर नीतीश का यह तीसरा कार्यकाल है.

Web Title: Bihar: war in NDA for the next CM post, Paswan supported Nitish kumar, he said nitish will continue as Chief Minister

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे