बिहार: समस्तीपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीज के शव के दाह संस्कार का ग्रामिणों ने किया विरोध, पुलिस पर किए पथराव

By एस पी सिन्हा | Published: May 30, 2020 04:45 PM2020-05-30T16:45:48+5:302020-05-30T16:45:48+5:30

पश्चिम बंगाल के इस प्रवासी की 26 मई को सदर अस्पताल में मौत हो गई थी. मौत के बाद उसका सैंपल लिया गया था. जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इस दौरान ग्रामीणों को जब इस बात की जानकारी मिली तो वे उग्र हो गए और इसका विरोध किया. बाद में ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया.

Bihar: villagers protested against the cremation of the corona positive patient in Samastipur, stones pelted by police | बिहार: समस्तीपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीज के शव के दाह संस्कार का ग्रामिणों ने किया विरोध, पुलिस पर किए पथराव

पश्चिम बंगाल के इस प्रवासी की 26 मई को सदर अस्पताल में मौत हो गई थी.

Highlightsबिहार के समस्तीपुर में ग्रामीणों ने कोरोना पॉजिटिव मरीज के शव के दाह संस्कार का विरोध किया.कोरोना संक्रमित के अंतिम संस्कार की जानकारी जैसे ही वहां के ग्रामीणों को लगी, वे उग्र हो गए.

पटना: बिहार के समस्तीपुर में ग्रामीणों ने कोरोना पॉजिटिव मरीज के शव के दाह संस्कार का विरोध किया. दरअसल, आज प्रशासन की टीम उसका अंतिम संस्कार करने गंडक के किनारे मोक्षधाम पहुंची. कोरोना संक्रमित के अंतिम संस्कार की जानकारी जैसे ही वहां के ग्रामीणों को लगी, वे उग्र हो गए. प्रशासन की टीम को शव जलाने से रोक दिया. इतना ही नहीं कुछ लोगों ने पुलिस पर पत्थर बरसाने भी शुरू कर दिए. जिससे उन्हें वहां से भागना पड़ा. स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है.

बताया जाता है कि पश्चिम बंगाल के इस प्रवासी की 26 मई को सदर अस्पताल में मौत हो गई थी. मौत के बाद उसका सैंपल लिया गया था. जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इस दौरान ग्रामीणों को जब इस बात की जानकारी मिली तो वे उग्र हो गए और इसका विरोध किया. बाद में ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. इसके बाद लोगों को पुलिस ने खदेड़ना शुरू किया और और लाठीचार्ज कर दिया. दरअसल, लोगों को भय है कि कोरोना पॉजिटिव युवक का वहां दाहसंस्कार करने से आसपास के लोग संक्रमित हो सकते हैं. इसी कारण ग्रामीण इसका विरोध कर रहे हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, वह श्रमिक स्पेशल ट्रेन से दिल्ली से कोलकाता जा रहा था. रास्ते में उसकी तबीयत खराब होने लगी. इसी बीच ट्रेन समस्तीपुर जंक्शन पर पहुंची. उसे इलाज के लिए उतार लिया गया. स्टेशन पर मौजूद मेडिकल टीम उसे सदर अस्पताल ले गई. वहां ऑन ड्यूटी चिकित्सक ने इलाज शुरू किया. उसे दम फूलने की शिकायत थी. इलाज के दौरान उसने दम तोड दिया. उसके इलाज के दौरान उपाधीक्षक, चिकित्सक, फार्मासिस्ट, एंबुलेंस ड्राइवर और दो परिचारी उसके संपर्क में आए थे. सिविल सर्जन ने सभी को होम क्वारंटाइन कर दिया. साथ ही, मरीज के संपर्क में आने की वजह से सभी के सैंपल लेकर जांच कराई जाएगी. टेस्ट का रिज़ल्ट निगेटिव आने के बाद भी सभी होम क्वारंटाइन में ही रहेंगे. 

लेकिन उक्त मरीज की मौत के बाद समस्तीपुर के मुफस्सिल थाना इलाके के मुक्तिधाम में उसके शव का अंतिम संस्कार किया जा रहा था. इस दौरान ग्रामीण इतने उग्र हो गए कि पुलिस पर भी पथराव कर दिया. इसके बाद पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा.

Web Title: Bihar: villagers protested against the cremation of the corona positive patient in Samastipur, stones pelted by police

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे