बिहार: विजय कुमार सिन्हा ने सुधाकर सिंह के इस्तीफे पर कहा, "नीतीश सरकार भ्रष्टाचारियों और अपराधियों का जमावड़ा है, धीरे-धीरे खुल रही है पोल"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 2, 2022 05:59 PM2022-10-02T17:59:13+5:302022-10-02T18:03:02+5:30

बिहार विधानसभा के पूर्व स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने कृषि मंत्री के पद से इस्तीफा देने वाले सुधाकर सिंह के प्रकरण पर बोलते हुए कहा कि नीतीश सरकार आकंठ अपराधियों और भ्रष्ट नौकरशाही में डूबी हुई है। इसलिए इस सरकार के हर फैसलों को पड़ताल किसी निष्पक्ष जांच एजेंसी से करवानी चाहिए।

Bihar: Vijay Kumar Sinha said on the resignation of Sudhakar Singh - "Nitish government is a gathering of corrupt and criminals, slowly the polls are being exposed" | बिहार: विजय कुमार सिन्हा ने सुधाकर सिंह के इस्तीफे पर कहा, "नीतीश सरकार भ्रष्टाचारियों और अपराधियों का जमावड़ा है, धीरे-धीरे खुल रही है पोल"

फाइल फोटो

Next
Highlightsविजय सिन्हा ने कहा कि नीतीश सरकार में लगा है अपराधियों और भ्रष्टाचारियों का जमावड़ानीतीश-तेजस्वी की सरकार आकंठ अपराधियों और भ्रष्ट नौकरशाही में डूबी हुई है इस सरकार के सिद्धांत विहीन राजनीति के कारण बीते दो महीने में दो मत्रियों ने इस्तीफा दिया है

पटना: बिहार सरकार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह के इस्तीफे पर विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा विधायक विजय कुमार सिन्हा ने काफी कड़ी टिप्पणी करते हुए नीतीश सरकार को अपराधियों और भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा बता दिया है। इतना ही नहीं विजय सिन्हा ने कहा कि अभी तो नीतीश सरकार की ओर भी परतें खुलनी बाकी है।

उन्होंने कहा कि यह सरकार आकंठ अपराधियों और भ्रष्ट नौकरशाही में डूबी हुई है और इस सरकार के हर फैसलों को पड़ताल किसी निष्पक्ष जांच एजेंसी से करवानी चाहिए। विजय कुमार सिन्हा ने अपने ट्वीटर हैंडल से खुद का एक वीडियो साझा करते हुए कहा, "सिद्धांत विहीन राजनीति के कारण कई अपराधिक और भ्रष्टाचार आचरण वाले मंत्रियों से आपको इस्तीफा लेना पड़ रहा है। विधायिका जब भ्रष्टाचार पर प्रश्न उठाता है तो भ्रष्ट पदाधिकारियों को संरक्षित करने और उत्साहित करने का कार्य किया जाता है।"

इतना ही नहीं अपने वीडियो में विजय कुमार सिन्हा ने यह भी कहा कि जब से यह सरकार बनी है, बिहार की जनता इससे त्रस्त है। कोर्ट से वारंट निकलता है तब इस सरकार के दागी मंत्री इस्तीफा देते हैं। सुधाकर सिंह ने अपने मंत्रालय को चोरों का अड्डा बताया था। भ्रष्टाचार से परेशान होकर अंत में सुधाकर सिंह ने यहां तक कह दिया कि हम चोरों के सरदार हैं, लेकिन फिर भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नींद नहीं खुली।

सुधाकर सिंह के इस्तीफे पर विजय कुमार सिन्हा के अलावा बिहार भाजपा के अन्य नताओं का भी बयान आ चुका है और सभी ने एक स्वर से नीतीश सरकार के खिलाफ सुधाकर सिंह के इस कदम का स्वागत किया है। राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने भी अपने ट्वीटर हैंडल से खुद का एक वीडियो साझा करते हुए कहा, "2 माह में बिहार सरकार का दूसरा विकेट गिरा। अभी नीतीश कुमार की और फजीहत होना बाकी है। यह लड़ाई अब जगता बाबू बनाम नीतीश कुमार की लड़ाई में बदल गई है। अगला विकेट जगता बाबू का भी हो सकता है?"

मालूम हो कि नीतीश सरकार का मंत्री पद ठुकराने वाले राजद विधायक सुधाकर सिंह राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे हैं और उन्होंने बाकायदा प्रेस में आकर कहा था कि नीतीश सरकार के लिए समस्‍या नहीं बनना चाहते हैं। सुधाकर सिंह ने कहा था कि हम कृषि मंत्रालय की बात को अब आगे नहीं बढ़ाना चाहते हैं। वैसे किसानों की समस्या और कृषि विभाग में फैले भ्रष्टाचार को लेकर मैंने कई बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ-साथ राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से भी बात की थी, लेकिन जब मेरी बातों को ध्यान से नहीं सुना गया तो मैंने कृषि मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है।

Web Title: Bihar: Vijay Kumar Sinha said on the resignation of Sudhakar Singh - "Nitish government is a gathering of corrupt and criminals, slowly the polls are being exposed"

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे