Bihar Vidhan Sabha Election gift people able fly to Darbhanga occasion of Chhath Civil Aviation Minister announced | बिहार विधनसभा चुनावः एक और तोहफा, छठ के मौके पर विमान से दरभंगा जा सकेंगे लोग, नागरिक उड्डयन मंत्री ने किया ऐलान 
पुरी ने कहा कि दरभंगा से फिलहाल दिल्ली, मुम्बई और बेंगलुरु के लिए स्पाइसजेट की विमान सेवा उपलब्ध होगी.

Highlightsकड़ी में मिथिलावासियों के लिए भी एक बड़ा तोहफा जल्द दिये जाने का ऐलान कर दिया गया है. यह ऐलान कर दिया कि दरभंगा हवाई अड्डे से नवंबर के पहले सप्ताह से उड़ान सेवा शुरू हो जाएगी. छठ के पर्व में लोग अब हवाई जहाज से ही दरभंगा आएंगे और जा भी सकेंगे.

पटनाः बिहार में विधनसभा चुनाव अब नजदीक है. ऐसे में योजानों का कार्यान्वयन काफी तेजी से कराया जा रहा है. उद्घाटन और शिलान्यास के साथ ही मतदाताओं को रुझाने का काम तेज हो गया है.

इसी कड़ी में मिथिलावासियों के लिए भी एक बड़ा तोहफा जल्द दिये जाने का ऐलान कर दिया गया है. इस तोहफे में दरभंगा एयरपोर्ट को जल्द शुरू कर दिये जाने की घोषणा कर दी गई है. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी आज दरभंगा हवाई अड्डे पर उड़ान संबंधी कार्यों का निरीक्षण करने पहुंचे थे.

इस दौरान उन्होंने यह ऐलान कर दिया कि दरभंगा हवाई अड्डे से नवंबर के पहले सप्ताह से उड़ान सेवा शुरू हो जाएगी. इस तरह यह तय हो गया है कि नवंबर के प्रथम सप्ताह से दरभंगा एयरपोर्ट उड़ान भरने लगेगा. इसके तहत तीस सितंबर से पहले बुकिंग भी प्रारंभ हो जाएगी. छठ के पर्व में लोग अब हवाई जहाज से ही दरभंगा आएंगे और जा भी सकेंगे.

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि दरभंगा से फिलहाल दिल्ली, मुम्बई और बेंगलुरु के लिए स्पाइसजेट की विमान सेवा उपलब्ध होगी. आगामी छठ पर्व में लोग हवाई जहाज से दरभंगा आ सकेंगे. केंद्रीय मंत्री नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी व केंद्रीय नागरिक उड्डयन विभाग के सचिव प्रदीप सिंह खोरोला ने आज एयरपोर्ट के पूरे परिसर का मुआयना किया.

उन्होंने हवाई अड्डा परिसर में उड़ान संबंधी कार्यों का निरीक्षण किया. बिहार का सबसे बड़ा व लोकप्रिय पर्व छठ पूजा जहां नजदीक है. ऐसे में केंद्र सरकार ने मिथिलांचल सहित पूरे बिहार को छठ पर्व के अवसर पर यह बड़ा तोहफा दिया है. 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कोरोना और बाढ़ के कारण काम में कुछ विलंब हुआ है. लेकिन दरभंगा से उड़ान सेवा शुरू होने का प्रधानमंत्री का सपना अब साकार होने जा रहा है. उन्होंने कहा कि यहां के लोग लंबे समय से उड़ान सेवा की मांग कर रहे थे. अब हम उड़ान शुरू होने की तिथि की घोषणा करने की स्थिति में पहुंच गए हैं. जल्द ही आधिकारिक रूप से भी इसकी घोषणा कर दी जायेगी.

झारखंड के देवघर हवाईअड्डे से नवंबर के पहले सप्ताह में हवाई उड़ानें शुरू होंगी: हरदीप पुरी

केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को देवघर में बन रहे अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का निरीक्षण करने के बाद घोषणा की कि नवंबर के पहले सप्ताह से यहां से कुछ हवाई उड़ानें शुरू हो जाएंगी। हवाईअड्डे के काम की समीक्षा करने यहां पहुंचे पुरी ने कहा कि पूर्व निर्धारित योजना के अनुरूप देवघर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की हवाई पट्टी का काम पूरा हो गया है।

नवंबर के प्रथम सप्ताह में यहां से कुछ हवाई उड़ानें शुरू कर दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि हवाईअड्डे के टर्मिनल का काम भी तेजी से जारी है और इसके दिसंबर तक बनकर पूरी तरह तैयार हो जाने की उम्मीद है। पुरी के साथ स्थानीय सांसद निशिकांत दुबे, नागर विमानन सचिव प्रदीप सिंह और भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के अध्यक्ष अरविंद सिंह भी थे।

Web Title: Bihar Vidhan Sabha Election gift people able fly to Darbhanga occasion of Chhath Civil Aviation Minister announced
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे