बिहारः केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने पीएम मोदी को बताया 'भारत का दूसरा विवेकानंद', सरकार के 8 साल की उपलब्धियां गिनाईं

By एस पी सिन्हा | Published: June 7, 2022 06:44 PM2022-06-07T18:44:39+5:302022-06-07T18:45:33+5:30

पढ़ाई, रोजगार, शौचालय, मुफ्त अनाज, सबके लिए मुफ्त वैक्सीन, प्रधानमंत्री आवास योजना में बिजली गैस कनेक्शन के साथ-साथ कई अन्य सुविधा दी जा रही है. 

Bihar Union Minister Nityanand Rai told PM narendra Modi 'India's second Vivekananda' achievements 8 years government | बिहारः केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने पीएम मोदी को बताया 'भारत का दूसरा विवेकानंद', सरकार के 8 साल की उपलब्धियां गिनाईं

सभी को मुफ्त टीके के साथ ही भारत ने दूसरे देशों के लोगों की भी जान बचाने का काम किया है. यह प्रधानमंत्री मोदी जैसे व्यक्ति से ही संभव था. 

Highlightsप्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में देश प्रगति के पथ पर निरंतर आगे बढ़ रहा है.किसानों के खातों में किसानों के लिए काफी पैसे जारी किए गए हैं.कोरोना के संकटकाल में भारत को टीके के लिए दूसरे देशों पर निर्भर नहीं रहना पड़ा.

पटनाः केंद्रीय गृहराज्य मंत्री नित्यानंद राय ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बड़ी बात कह दी है. उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान पहले प्रधानमंत्री मोदी की उपलब्धियां गिनाई और फिर कहा कि देश को दूसरा विवेकानंद मिल गया है.

 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समृद्ध व सशक्त भारत के शिल्पकार हैं. आज प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में देश के सभी वर्ग एवं तबके के कल्याण का काम हो रहा है. नित्यानंद राय ने कहा कि गरीब कल्याण योजनाओं के माध्यम से सभी का भला हो रहा है. स्वामी विवेकानंद ने 21वीं सदी में भारत को विश्व गुरु बनने का जो सपना देखा था.

पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व में उनका सपना आज तेजी से साकार होता दिख रहा है. यह 56 करोड़ देवी-देवताओं का देश है. लेकिन प्रधानमंत्री 130 करोड़ लोगों को देवी-देवता मान पूरी निष्ठा से सभी की सेवा में जुटे हैं. वह हर भारतीय को ही देवी देवता बताते हैं। उन्होंने मोदी सरकार के 8 साल की उपलब्धियां गिनाई.

नित्यानंद राय ने कहा कि मोदी सरकार की कई योजनाएं शुरू की गई है, जिसका लाभ हर भारतीय को मिल रहा है. प्रधानमंत्री मोदी भी बड़ी तत्परता से योजनाओं को चलाते हैं. आज गरीबों की पढ़ाई, रोजगार, शौचालय, मुफ्त अनाज, सबके लिए मुफ्त वैक्सीन, प्रधानमंत्री आवास योजना में बिजली गैस कनेक्शन के साथ-साथ कई अन्य सुविधा दी जा रही है. 

उन्‍होंने कहा कि सच पूछिए तो आजादी के बाद पहली बार देश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूप में गरीबों के मसीहा मिले हैं. सबका साथ, सबका विकास सबका विश्वास एवं सबका प्रयास, इस सोच के साथ प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में देश पूरी मजबूती के साथ प्रगति के पथ पर निरंतर आगे बढ़ रहा है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी भागीरथ हैं, जिनके प्रयास से विकास की गंगा आज जन-जन तक पहुंच रही है. तरक्की के साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने देश की 130 करोड़ की आबादी को सम्मान के साथ जीने का अधिकार दिया है. एक भारत, श्रेष्ठ भारत का सपना साकार हुआ है. छात्रों के लिए छात्रवृति योजना, शिक्षा लोन की व्यवस्था, किसानों के खातों में किसानों के लिए काफी पैसे जारी किए गए हैं.

गरीबों को रोज़गार भी मिल रही है और उनकी गरीबी दूर हो रही है. उत्पाद एवं निर्यात के क्षेत्र में आज देश तेजी से आगे बढ़ रहा है. पहली बार देश में कोरोना के संकटकाल में भारत को टीके के लिए दूसरे देशों पर निर्भर नहीं रहना पड़ा. सभी को मुफ्त टीके के साथ ही भारत ने दूसरे देशों के लोगों की भी जान बचाने का काम किया है. यह प्रधानमंत्री मोदी जैसे व्यक्ति से ही संभव था. 

Web Title: Bihar Union Minister Nityanand Rai told PM narendra Modi 'India's second Vivekananda' achievements 8 years government

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे