तेजस्वी यादव ने कोविड केयर सेंटर में बदला अपना सरकारी आवास, नीतीश सरकार से टेकओवर करने की रखी मांग

By एस पी सिन्हा | Published: May 19, 2021 03:16 PM2021-05-19T15:16:56+5:302021-05-19T15:20:54+5:30

राजद नेता तेजस्वी यादव ने अपने सरकारी आवास को कोविड केयर सेंटर में बदल दिया है. इसकी तस्वीरें भी उन्होंने सोशल मीडिया पर डाली और राज्य सरकार से इसे इस्तेमाल के लिए टेकओवर करनी की गुजारिश की है.

Bihar Tejashwi Yadav changed his government residence in covid Care Center | तेजस्वी यादव ने कोविड केयर सेंटर में बदला अपना सरकारी आवास, नीतीश सरकार से टेकओवर करने की रखी मांग

तेजस्वी यादव ने कोविड केयर सेंटर में बदला अपना सरकारी आवास (फोटो- ट्विटर)

Highlightsपटना में तेजस्वी यादव ने पोलो रोड स्थित सरकारी आवास को कोविड केयर सेंटर में तब्दील कियातेजस्वी ने कहा कि यहां मेडिकल उपकरणों से लेकर खाने-पीने तक की नि:शुल्क सुविधा दी जाएगीहम जिम्मेदार विपक्ष हैं, सरकार द्वारा उठाए जाने वाले कदमों सहित कमियों को भी सामने लाने का हमें अधिकार है: तेजस्वी यादव

पटना: बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपने पोलो रोड स्थित सरकारी आवास को कोविड केयर सेंटर में तब्दील कर दिया है. तेजस्वी ने अपने फेसबुक लाइव के दौरान कहा था कि वे अपने सरकारी आवास को कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए तैयार हैं. 

इसके बाद आज उन्होंने मेडिकल उपकरणों से लेकर खाने-पीने तक की नि:शुल्क सुविधाओं के साथ सरकारी आवास को कोविड केयर सेंटर बना दिया. उन्होंने एक पत्र लिखकर राज्य सरकार से इसे टेकओवर करने का अनुरोध किया है.

तेजस्वी यादव ने दो दिन पहले ही इसकी पेशकश सरकार के सामने की थी. इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, “अपने एक, पोलो रोड स्थित सरकारी आवास पर तमाम जरुरी मेडिकल दवाओं, आवश्यक उपकरणों तथा खाने-पीने की नि:शुल्क सुविधाओं से सुसज्जित राजद कोविड केयर की स्थापना कर नियमानुसार इसे सरकार द्वारा अपनाने का अनुरोध और सौंपने का निर्णय लिया है. आवश्यकता पडने पर इसे विस्तारित किया जा सकता है.” 

इससे पहले उन्होंने मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर राज्य में दौरा करने, पीड़ितों का हाल जानने और उन्हें मदद पहुंचाने की अनुमति देने को कहा था. 

तेजस्वी ने कहा कि सत्तापक्ष से जुडे लोग अक्सर बयान जारी कर कहते हैं कि नेता प्रतिपक्ष को स्वयं फ्रंट पर रहकर कोरोना जांच, जीवन रक्षक दवाओं, बेड, ऑक्सीजन तथा अस्पताल सुनिश्चित व सुव्यवस्थित कराने के साथ साथ कोरोना के विरुद्ध इस लडाई की अगुवाई करनी चाहिए.

इसके साथ ही एक और ट्वीट पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा है कि, “आशा है बिहार सरकार इस सकारात्मक पहल का स्वागत कर मानवीय हित में नियमानुसार इस कोविड केयर केंद्र का संचालन करेगी.” 

तेजस्वी ने अपना एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि, अस्पतालों में स्वास्थय सेवाओं से जुडे तमाम सुविधाओं की कमी है. इसलिए अपने सरकारी आवास को उन्होंने कोविड केयर केंद्र में तब्दील कर दिया है. यहां सभी तरह की सुविधाएं कोरोना पीडितों को दी जाएगी. 

साथ ही सरकार से आग्रह किया कि, इसे टेक ऑवर करके मरीजों के इलाज में लाया जाये. उन्होंने कहा है कि सत्तारूढ दलों द्वारा सरकारी व्यवस्था को दुरुस्त करने के बजाय नेता प्रतिपक्ष को खोजने की कवायद को जनता भी इसी दृष्टि से देख रही है. 

हम जिम्मेदार विपक्ष, कमियों को सरकार के सामने लाने का अधिकार: तेजस्वी

उन्होंने कहा कि हम जिम्मेदार विपक्ष हैं तथा मैं स्वयं भी एक संवैधानिक पद पर हूं. ऐसे में मुझे राज्य के लोगों की समस्या को जानने तथा उसके समाधान हेतु सरकार द्वारा उठाए जाने वाली कदमों को जानने तथा जनहित में कमियों को भी सरकार के सामने लाने का अधिकार है. 

उन्होंने कहा कि विगत वर्षो में अनेकों बार जनहित के मुद्दे उठाने पर मुझ पर महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. तेजस्वी ने सरकार से खुद और सभी विधायकों को राज्य के किसी अस्पताल, कोविड केयर सेंटर आदि के अन्दर जाकर मरीजों एवं उनके परिजनों से मिलने तथा राहत पहुंचाने, कोविड केयर सेंटर खोलने तथा सामुदायिक किचन इत्यादि चलाने की अनुमति देने की मांग की है. 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि वे सरकार से यह अपील करते है कि जो सरकारी आवास उन्हें आवंटित किया गया है उसे आइसोलेशन वार्ड और क्वारंटीन सेंटर बनाया जाए, क्योंकि बिहार के अस्पतालों में मरीजों को स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिल रही है.

Web Title: Bihar Tejashwi Yadav changed his government residence in covid Care Center

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे